×

Ayodhya News: छुट्टा आवारा गोवंश तड़प तड़प कर मरने को विवस, संबंधित अधिकारी व गौ सेवक मौन

gdvs

 Ayodhya News: छुट्टा आवारा गोवंश तड़प तड़प कर मरने को विवस, संबंधित अधिकारी व गौ सेवक मौन


क्षेत्र में घायल छुट्टा आवारा गोवंश तड़प तड़प कर मर रहे हैं।  उनकी कोई सुधि लेने वाला नहीं है । गौ रक्षक गौ सेवकों का भी कहीं अता-पता नहीं है ।जो उनकी खोज खबर ले। पंचायत विभाग व पशु विभाग भी पूरी तरह मौन है ।थाना क्षेत्र हैदरगंज के कोरोराघोपुर पलटूवीर  पुल  से  खजुरट जाने वाले मार्ग पर 500 मीटर की दूरी पर रविवार को एक गाय और एक गोवंश घायल अवस्था में राहगीरों ने देखा।

ffv

इसकी जानकारी बगल रहने वाले धर्मराज पटेल को हुई तो उन्होंने जेसीबी मशीन मंगा कर घायल गाय को पेड़ के नीचे छांव में रखवा कर चारा पानी दिया। और दूसरे गोवंश को भी अपने द्वार पर ले जाकर चारा पानी दिया । तीसरा जंगली जानवर नीलगाय जो खंदक में गिर गया था। जेसीबी से निकाला गया और  बाद मे मृत्यु स्थिति में देखा गया। उसका शव पुल से जाना बाज़ार मार्ग की तरफ 100 मीटर की दूरी पर सड़क के किनारे पड़ा है ।

जो बदबू दे रहा है।  चौथा  गोवंश जो तारुन ब्लॉक मुख्यालय के इर्द-गिर्द घूम रहा है । पकड़ने वालों की टीम ने उसके सर सीग में रस्सी बांधकर पकड़ने का प्रयास किया था। परंतु रस्सी टूट गई और उसके सिर में रस्सी बांधी है । जिससे उसे लोग पकड़ नहीं सके । और सर में बधी रस्सी पूरी तरह घाव कर दी है। जिससे वह इधर-उधर तड़प रहा है ।

इस संबंध में गौ रक्षक संघ के जिला अध्यक्ष राम शंकर शर्मा से बात करने का प्रयास किया गया तो उनका मोबाइल फोन नहीं उठा ।यही हाल ए डी ओ पंचायत रमाशंकर सिंह की भी रही । पशु चिकिसाअधिकारी राजेश सिंह का फोन नहीं लगा ।जबकि ग्राम प्रधान कोरो राघवपुर विनोद सिंह से फोन पर बात हुई तो उन्होंने कहा इसकी हमें जानकारी नहीं है। ऐसी कोई बात है ।तो हम देखकर कार्यवाही कराएंगे।

Share this story