×

Ayodhya News: उत्कृष्ट पत्रकारिता देती है समाज को दिशा-महापौर

Ayodhya News: उत्कृष्ट पत्रकारिता देती है समाज को  दिशा-महापौर

Ayodhya News: उत्कृष्ट पत्रकारिता देती है समाज को  दिशा-महापौर
 

पत्रकारिता दिवस 30 मई को सिविल लाइन अयोध्या प्रेस क्लब में मुख्य अतिथि महापौर गिरीश पति त्रिपाठी नगर निगम अयोध्या ने पांच पत्रकारों को उनके लंबे समय से पत्रकारिता के द्वारा समाज सेवा करने वाले वरिष्ठ पत्रकार बी एन दास नाथ बख्श सिंह सचिव प्रेस क्लब हिंदू भूषण पांडे, उग्रसेन मिश्रा एसएन सिंह को  शाल और स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया।

उन्होंने अयोध्या की पत्रकारिता और यहां के पत्रकारों की उत्कृष्ट कार्य प्रणाली की सराहना की और कहा कि पत्रकार देश की दशा और दिशा बदलने में महत्वपूर्ण भूमिका अदा करता है वह समाज का चौथा स्तंभ है और समाचारों के माध्यम जहां अच्छाइयों को आम जनता तक पहुंचना है वहीं पर कर्मियों को उजागर कर उसे ठीक करने की प्रेरणा देता है।

उन्होंने नगर निगम के महापौर के रूप में अयोध्या को विश्व की अद्वितीय नगरी बनाने के तरफ किया जा रहे प्रयासों में मीडिया के सहयोग की अपेक्षा के साथ सभी पत्रकारो को पत्रकारिता दिवस  की शुभकामना दिया। और पत्रकारो कीआम भूमिका बताया। इस अवसर पर वरिष्ठ पत्रकार वीएन दास  ने खबरों के क्षरण तेजी से होने पर चिंता जताते हुए पाठकों का अखबार पर भरोसा कायम करने की सलाह दिया।

वहीं पर पूर्व सचिव वरिष्ठ पत्रकार टीएन तिवारी ने हिंदी पत्रकारिता की चुनौतियां पर विस्तार से चर्चा करते हुए हिंदी पत्रकारिता की विश्वसनीयता कायम करने की तरफ पत्रकारो को कदम बढ़ाने की आवश्यकता बताइ।कार्यक्रम का संचालन वरिष्ठ पत्रकार में इन्दू भूषण पाण्डेय अध्यक्षता अध्यक्ष प्रेस क्लब सुरेश पाठक ने किया।

सोशलिस्ट नेता सूर्यकांत पांडे ने पत्रकारिता में आ रही गिरावट और इसमें सुधार की आवश्यकता पर जोर दिया।पत्रकार इंद्रभूषण पांडे ने बताया कि 30 मई 1926 को कोलकाता से प्रकाशित प्रथम हिंदी दैनिक  उदंड मार्तंड की याद में हम हर वर्ष पत्रकारिता दिवस मनाते हैं ।

कार्यक्रम में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राजेंद्र प्रताप सिंह विश्व हिंदू महासंघ के प्रदेश उपाध्यक्ष धीरेंद्र प्रताप सिंह पत्रकार पूर्व अध्यक्ष प्रेस क्लब रामकुमार सिंह पूर्व सचिव त्रियुग नारायण तिवारी पूर्व सचिव प्रेस क्लब बी एन दास  सूर्य नारायण सिंह हरिश्चंद्र सिंह प्रोफेसर कृष्ण मुरारी सिंह विमलेश तिवारी उग्रसेन मिश्रा त्रिलोकी नाथ दुबे  राजितराम वर्मा देवबक्श वर्मा सुनील कुमार सिंह भाजपा नेता सुनील तिवारी शास्त्री दीपक पाठक वेद पाठक अजय श्रीवास्तव सुबोध श्रीवास्तव आदि भारी संख्या में पत्रकार एवं समाज के गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

Share this story