×

Ayodhya News:तारुन थाना क्षेत्र के रामपुर भगन चौकी क्षेत्र के दहलवा गांव चल रहा लकड़ कट्टों का आरा

dd

 

 

Ayodhya News: जहां प्रदेश भर में भाजपा की योगी सरकार में जहां गुंडो बदमाशों माफियाओं का खेल खत्म हो चुका है वही लकड़कट्ट इस समय बेश कीमती पेड़ों को काटने में कोई कोर कसर नहीं रख रहे हैं लकड़कट्टो द्वारा प्रकृति के साथ जबरदस्त खिलवाड़ किया जा रहा है। सूत्रों द्वारा बताया गया कि तारुन थाना क्षेत्र के रामपुर भगन चौकी अंतर्गत ग्राम पंचायत बरांव के दहलवा गांव के उत्तरी पश्चिमी छोर पर झाल झंखार में स्थित पुराने हरे आम के पेड़ पर बेखौफ होकर लकड़कट्टो का आरा चल रहा है।

dd

प्रबंधित पेड़ों पर दिनदहाड़े आरा चला कर एक विशालकाय हरे आम के पेड़ को काट कर उठाकर ले जाने के प्रयास का मामला सामने आया है सूत्रों ने बताया कि एक हरे आम के पेड़ को दहलवा गांव में जमींदोज कर दिया गया। तारुन थाना क्षेत्र के रामपुर भगन चौकी क्षेत्र के उपरोक्त गांव में लकड़कट्टो ने हरे आम के पेड़ को अपना निशाना बना डाला है।

बरांव ग्राम पंचायत के दहलवा गांव के उत्तरी पश्चिमी छोर में सूनसान जगह की आड़ लेकर लकड़कट्ट हरे आम के पेड़ पर जहां आरा चला कर धराशाई कर रहे हैं वहीं लकड़ कट्टो द्वारा पर्यावरण पर जबर्दस्त प्रहार करने से नकारा नहीं जा सकता। जबकि वन विभाग व स्थानीय पुलिस उदासीन बनी हुई है लकड़कट्ट उतना ही तेज गति से अपने अवैधानिक धंधे को बढ़ाने के लिए दिन-रात एक किए हुए हैं। किंतु वन विभाग व पुलिस हाथ पर हाथ धरे बैठी हुई है। 

https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js?client=ca-pub-2953008738960898" crossorigin="anonymous">

सूत्रों ने बताया की वन विभाग और पुलिस को लकड़कट्टो द्वारा पेड़ काटने के एवज में रुपए दे दिये जाते है जिसकी वजह से दोनों विभाग चुप्पी साधे बैठे रहते हैं। जिससे पर्यावरण को काफी नुकसान हो रहा है तथा लोगों में पर्यावरण स्वच्छ एवं सुंदर ना होने की वजह से तमाम प्रकार की बीमारियों का सामना करना पड़ रहा है। वन क्षेत्राधिकारी से बात करने का प्रयास किया गया किन्तु उनका मोबाइल नहीं लगा।

Share this story