×

Ayodhya News: सिटी इलेक्ट्रॉनिक बसो का संचालन बीकापुर मुख्यालय कराए जाने की मांग अयोध्या धाम आवागमन में श्रद्धालु और लोगों को होगी सुविधा

cxc

Ayodhya News: सिटी इलेक्ट्रॉनिक बसो का संचालन बीकापुर मुख्यालय कराए जाने की मांग अयोध्या धाम आवागमन में श्रद्धालु और लोगों को होगी सुविधा



अयोध्या में मर्यादा प्रथम भगवान राम के मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा होने के बाद प्रयागराज हाईवे पर अयोध्या धाम से योगीराज भरत जी की तपोस्थली ग्राम भरतकुंड तक करीब आधा दर्जन नई इलेक्ट्रॉनिक सिटी बसों का संचालन शुरू किया गया है।

जिससे श्रद्धालुओं को आवागमन में सहूलियत मिल सके। लेकिन बसों में सवारी की संख्या कम रहती है। सवारी के इंतजार में काफी देर तक बसें भरत कुंड में खड़ी रहती हैं। बीकापुर क्षेत्र के श्रद्धालुओं द्वारा संचालित की जा रही इलेक्ट्रॉनिक सिटी बसों को बीकापुर मुख्यालय तक संचालित किए जाने की मांग की है।

gcb

बीकापुर निवासी व्यापार मंडल अध्यक्ष अशोक गुप्ता सभासद राजन पांडे, माधव प्रसाद पांडे, रामबचन वर्मा, राम नायक तिवारी, राजेश मोदनवाल आदि श्रद्धालुओं का कहना है कि नंदीग्राम भरत कुंड से बीकापुर मुख्यालय की दूरी करीब 4 किलोमीटर है। सिटी इलेक्ट्रॉनिक बसों को बीकापुर मुख्यालय तक चलाए जाने पर अयोध्या जाने वाले लोगों और श्रद्धालुओं को काफी सहूलियत रहेगी।

https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js?client=ca-pub-2953008738960898" crossorigin="anonymous">

बसों में सवारी होने से राजस्व की प्राप्ति होगी और विभाग का भी फायदा होगा। बसो का संचालन बीकापुर तक न होने से लोगों को ऑटो रिक्शा सवारी बाहन में अधिक किराया देकर यात्रा करनी पड़ रही है।

श्री राम संस्कृतिक शोध संस्थान से जुड़े बीकापुर निवासी राजेंद्र पाठक, मनोज तिवारी, अरुण कुमार मिश्रा नकुल दुबे का कहना है कि बीकापुर के समीप तोरो माफी, पुहपी उमरनी पिपरी आदि गांव में मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान राम की वनवास यात्रा से संबंधित सीता कुंड, रामकुंड, हनुमान कुंड, विभीषण कुंड सुग्रीव कुंड सहित आधा दर्जन से अधिक पौराणिक स्थल हैं।

जहां से लोगों की धार्मिक आस्था जुडी हुई है। सिटी इलेक्ट्रॉनिक बसो का का संचालन बीकापुर से किए जाने से पौराणिक स्थलों की महत्ता बढ़ेगी। और श्रद्धालु तथा लोगों को अयोध्या धाम आवा गमन मे काफी सहूलियत रहेगी। बताया कि क्षेत्रीय विधायक और सांसद से मिलकर सिटी बसों का संचालन बीकापुर से कराए जाने की मांग की जाएगी।

Share this story