×

Ayodhya News: बीकापुर के अधिवक्ताओं ने डीजीपी तथा मुख्य सचिव का फूंका पुतला

Ayodhya News: बीकापुर के अधिवक्ताओं ने डीजीपी तथा मुख्य सचिव का फूंका पुतला

 Ayodhya News: बार एसोसिएशन बीकापुर एक सैकड़ा अधिवक्ताओं ने मंगलवार को उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव तथा पुलिस महानिदेशक उत्तर प्रदेश का पुतला फूका।

इस दौरान पैदल मार्च करते हुए पुलिस प्रशासन मुर्दाबाद के नारे लगाते हुए सैकड़ो तहसील बीकापुर की मुख्य गेट पर आकर अधिवक्ताओं ने मुख्य सचिव और डीजीपी का पुतला फूंक कर आक्रोश जताया।बिगत दिनों हापुड़ के अधिवक्ताओं पर पुलिस द्वारा किए गए लाठीचार्ज और अधिवक्ताओं पर दर्ज किए गए फर्जी मुकदमों से प्रदेश के सभी अधिवक्ता हड़ताल पर हैं।

हापुड़ की घटित घटना से अब तक सरकार द्वारा तथा पुलिस प्रशासन द्वारा कोई कार्यवाही न किए जाने पर प्रदेश के सभी अधिवक्ताओं में आक्रोश व्याप्त है। इसी कड़ी में बीकापुर बार एसोसिएशन के सैकड़ो की संख्या में अधिकताओं ने बीकापुर बार एसोसिएशन के अध्यक्ष आबाद अहमद खान के नेतृत्व में प्रमुख सचिव और डीजीपी का पुतला फूंका।

अध्यक्ष आबाद अहमद ने कहा कि अधिवक्ताओं के साथ हापुड़ में जो घटना घटी है उसकी जांच में पुलिस प्रशासन की कोई भूमिका नहीं होना चाहिए। उन्होंने कहा हापुड़ की घटना की जांच किसी सक्षम न्यायिक अधिकारी द्वारा कराई जाए।

अपनी मांगों को रखते हुए उन्होंने मीडिया को यह भी बताया की जो फर्जी और मनगढ़ंत तरीके से अधिवक्ताओं पर मुकदमे दर्ज किए गए हैं उसको खारिज किया जाए। बर्बरता पूर्वक लाठियां से अधिवक्ताओं को पीटने हुआ संलिप्त कर्मियों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया जाए।

उन्होंने कहा बार काउंसलिंग का जैसा निर्णय होगा उसी के तहत आगे की रणनीति बनाई जाएगी। प्रमुख सचिव और डीजीपी का पुतला दहन के दौरान अध्यक्ष आबाद अहमद, मंत्री ब्रह्मा नंद मिश्र, सुशील पांडे, आलोक सिंह, पुष्पेंद्र मिश्र, अखिल यादव, राम सिंह यादव, बृजेश यादव, मनोज यादव, तुलसीराम तिवारी, उपाध्यक्ष श्याम नारायण पांडे, अजय भारती, लालमणि पांडे ,पंडित ओमप्रकाश तिवारी, अवधेश पांडे, राम अवध यादव राम तेज वर्मा, ,मो०शुएब, समेत सैकड़ो अधिवक्ता शामिल रहे।

Share this story