×

Ayodhya News: महाशिवरात्रि पर्व पर आयोजित रामोत्सव में प्रस्तुति देने आये कलाकारों ने जम कर किया शिव का गुणगान

Ayodhya News: महाशिवरात्रि पर्व पर आयोजित रामोत्सव में प्रस्तुति देने आये कलाकारों ने जम कर किया शिव का गुणगान

Ayodhya News: महाशिवरात्रि पर्व पर आयोजित रामोत्सव में प्रस्तुति देने आये कलाकारों ने जम कर किया शिव का गुणगान


 

अयोध्या में प्रभु श्री राम लला के भव्य मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा के बाद से निरंतर भजन संध्या स्थल मंच पर रामोत्सव में आये साधक गायकों ने आज के पवित्र महाशिवरात्रि पर्व पर भगवान महादेव का भी गुणगान जम कर श्रद्धालुओं को झूमने पर मजबूर कर दिया।


आज प्रथम प्रस्तुति पत्थर मंदिर अयोध्या से पधारे दीपक कुमार चौबे की रही, उन्होंने शिव त्रिलोकों के स्वामी शंकर संकट हरना त्रिभुवन विदित अवध  जेकर नऊनवा शिव त्रिलोकों के वासी,जय राम लला जय जनक लली जैसे भजनों की सुंदर प्रस्तुति से खासा प्रभावित किया।


लखनऊ से पधारे भजन गायक अतुल तिवारी ने अपनी शैली में गाये भजनों से दर्शकों के दिल पर अमिट छाप छोड़ी। गणेश वंदना गाइये गणपति जगवंदन से प्रारंभ करते राम नाम अति मीठा है  तेरी मर्जी का मैं हूं गुलाम आज मिथिला नगरिया निहाल सजनी  के अलावा भगवान शिव को समर्पित होरी गीत खेले मसाने में होरी दिगंबर गाकर सरयू के समानांतर भक्ति की रस धारा को पुष्ट किया।

आगरा से पधारे ब्रज की बोली का ओज समेटे निपुण कलाकार महावीर सिंह चाहर ने वीरता के  रस समेटे स्वरों में अपनी प्रस्तुति से श्रद्धालुओं को खड़े होकर खूब नृत्य कराया,मंच और भक्तों के बीच आकर्षक सामंजस्य से कार्यक्रम बहुत प्रभावी हो गया।

राम    जैसा    नगीना     नहीं सारे    जग    की   बजरिया  में संस्कृति विभाग कार्यक्रम अधिशासी कमलेश कुमार पाठक के मार्गदर्शन में जारी रामोत्सव के भजन संध्या स्थल मंच पर प्रस्तुति देने आज पधारे कलाकारों महावीर सिंह चाहर, अतुल तिवारी व दीपक कुमार चौबे का विनम्र स्वागत व अभिनंदन विश्व प्रकाश रूपन, मानस तिवारी व अमित पांडेय ने किया।

राम के साथ शिव की आराधना के स्वरों से समृद्ध हुआ अयोध्या इस अवसर पर आकाशवाणी व दूरदर्शन के श्रेणीबद्ध संगतकारों जवाहर सिंह, नेत्र पाल सिंह, राजकुमार सिंह, सत्यपाल सिंह,गौरव पाठक,सौरभ कौशिक,अमित चंद्रा,अतुल चंद्रा, दिलीप शर्मा, दीपांशु चौबे, प्रियांशु व मोहित जी का शब्द सम्मान विश्व प्रकाश रूपन ने किया मंच का सुंदर संचालन संस्कृति विभाग के लिए विश्व प्रकाश रूपन ने किया।

https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js?client=ca-pub-2953008738960898" crossorigin="anonymous">

Share this story