×

Ayodhya News: अधिकारों की मांग को लेकर क्षेत्र पंचायत सदस्यों ने की बैठक सिर पर काली पट्टी बांधकर दर्ज कराया विरोध

fdgg

Ayodhya News: अधिकारों की मांग को लेकर क्षेत्र पंचायत सदस्यों ने की बैठक सिर पर काली पट्टी बांधकर दर्ज कराया विरोध
 


पंचायती राज अधिनियम के तहत क्षेत्र पंचायत सदस्यों के अधिकारों को सीमित दायरे से बाहर निकलकर विस्तृत आकार देने, मृत क्षेत्र पंचायत सदस्यों के परिजनों को बीमा सुविधा उपलब्ध कराने, छह वार्षिक बैठकों को नियमित रूप से संचालित करने, मनरेगा के कार्यों के माध्यम से प्रस्तावित विकास कार्यों को करवाने की मांगों को लेकर बीडीसी संघ के आवाहन पर बुधवार को विकासखंड बीकापुर के सभागार में एक बैठक आहूत की गई। बैठक का नेतृत्व बीडीसी संघ के जिला उपाध्यक्ष राहुल दूबे द्वारा किया।

fvdx

इस दौरान सदस्यों ने सिर पर काली पट्टी बांधकर विरोध दर्ज कराया । बैठक में उपस्थित करीब तीन दर्जन बीडीसी सदस्यों ने पांच सूत्रीय मांग पत्र पर हस्ताक्षर करके सहायक विकास अधिकारी आईएसबी बद्रीनाथ पांडेय के माध्यम से शासन में भेजने का अनुरोध किया है। मांग पत्र में मनरेगा कार्यो में बीडीसी द्वारा प्रस्तावित किए गए कार्यों को सम्मिलित करने, मृतक बीडीसी सदस्यों के परिजनों को बीमा राशि का सहयोग देने समेत अनेक मांगो को दर्शाया गया है। बैठक के बीच में ही गहमा गहमी के माहौल के बीच लोग मुख्यमंत्री योगी एवं प्रधानमंत्री मोदी जिंदाबाद के नारे भी लगाए गये।

संघ के जिला उपाध्यक्ष राहुल दुबे ने बताया कि कुछ सामाजिक तत्वों द्वारा सदस्यों को बंधक बनाने के दौरान माहौल गरम हो गया। बैठक में मुख्य रूप से महेश गौड, नीरज, मंजू तिवारी, रंजीत, राजेश, संजय यादव, राजेश यादव, अशोक यादव, संगीता, शाहजहां, द्रोपदी, उमाशंकर, वीरेंद्र बहादुर, सहित अन्य क्षेत्र पंचायत सदस्य तथा उनके प्रतिनिधि मौजूद रहे। इस दौरान कोतवाली पुलिस भी मौजूद रही।

https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js?client=ca-pub-2953008738960898" crossorigin="anonymous">

Share this story