×

Ayodhya News: प्राण प्रतिष्ठा के दिन राम लला को पेश किया जाएगा ताज नगरी आगरा का 56 प्रकार का पेठा

fv

Ayodhya News: प्राण प्रतिष्ठा के दिन राम लला को पेश किया जाएगा ताज नगरी आगरा का 56 प्रकार का पेठा



खबर अयोध्या से है जहां पर प्राण प्रतिष्ठा के लिए आगरा से अयोध्या लाया गया पेठा भोग के लिए आगरा से आए 56 किस्म के पेठे आगरा का मशहूर पंछी बेठा ब्रांड ख़ास तौर पर तैयार कर रहा है रामलला के लिए 501 किलो पेठा अयोध्या। अयोध्या में भव्य राम मंदिर का उद्घाटन और राम लला की मूर्ति के प्राण प्रतिष्ठा के लिए दुनिया भर से बेशक़ीमती उपहार भेजे जा रहे हैं।

ताजनगरी आगरा के प्रसिद्ध पंछी पेठे की ओर से छप्पन अलग अलग स्वाद में श्री रामलला के भोग के लिए 56 किस्म का 501 किलो पेठा पहुंचाया गया है समाज का प्रत्येक तबका अपने सामर्थ्य के अनुसार जुटा है। पेठे के अलावा अन्य स्थानों से रत्न जड़ित पोशाक, चांदी की थाल,पूजा सामग्री आदि भी मंदिर ट्रस्ट को मिली है।

आगरा व्यापार मंडल की ओर से लाया गया पंछी पेठा कारसेवकपुरम में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के पदाधिकारियों की उपस्थिति में स्वीकारा गया देश भर से राम लला के लिए उपहार आ रहे हैं । भगवान राम की ससुराल जनकपुर से पहले ही 3 हज़ार से ज़्यादा बेशक़ीमती उपहार सोना चाँदी का मुकुट और चाँदी के बर्तन आ चुके हैं ।

https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js?client=ca-pub-2953008738960898" crossorigin="anonymous">

इसके अलावा भगवान राम को पहनाए जाने वाली ख़ास पोशाक महाराष्ट्रा से आयी है गुजरात के वडोदरा से ख़ास अगरबत्ती भेजी गई है जिससे 50 किलोमीटर तक अयोध्या सुगंधित द्रव्यों से महक जाएगी यही नहीं है तमाम तरह के पकवान और 1 बढ़कर एक खिलौने हुई भगवान राम के लिए भेजे जा रहे हैं।

Share this story