×

Ayodhya News:प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोशल मीडिया पर लाल कृष्ण आडवाणी को भारत रत्न से सम्मानित किए जाने का एलान किया

yy

 

Ayodhya News:प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोशल मीडिया पर लाल कृष्ण आडवाणी को भारत रत्न से सम्मानित किए जाने का एलान किया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोशल मीडिया पर लाल कृष्ण आडवाणी को भारत रत्न से सम्मानित किए जाने का एलान किया. अब सोशल मीडिया पर इसको लेकर रिएक्शंस आ रहे हैं.बीजेपी के दिग्गज नेता और पूर्व उप मुख्यमंत्री लाल कृष्ण आडवाणी को भारत रत्न से सम्मानित किया जाएगा।

इस बात की जानकारी खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर दी. इस मौके पर पीएम मोदी ने कहा कि मुझे ये जानकारी साझा करते हुए बेहद खुशी हो रही कि लाल कृष्ण आडवाणी को भारत रत्न से सम्मानित किया जाएगा।

भाजपा के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी को भारत रत्न देने की घोषणा पर उनकी बेटी प्रतिभा आडवाणी ने कहा है कि उनके पिता की आंखों में आंसू आ गए, वो काफी कम बोलते हैं लेकिन उनकी आंखें उनकी मन की स्थिति को बयां कर रही थी।

जीवन के इस मोड़ पर देश के सर्वोच्च सम्मान से नवाजा जाना बेहद खास है. उन्होने कहा कि इससे उनका पूरा परिवार काफी खुश हैं. आज सबसे ज्यादा जिसकी याद आ रही है वो हैं उनकी मां प्रतिभा आडवाणी के मुताबिक जीवन भर वे(लालकृष्ण आडवाणी) कम शब्दों वाले इंसान रहे लेकिन स्वाभाविक तौर पर उनकी आंखों में आंसू थे।

https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js?client=ca-pub-2953008738960898" crossorigin="anonymous">

इस बात की संतुष्टि और खुशी दोनों है कि उन्होंने अपना पूरा जीवन देश की सेवा में लगाया। उनके जीवन के इस पड़ाव पर उन्हें देश के सर्वोच्च सम्मान से नवाजा जाना बहुत बड़ी बात है।


राम मंदिर निर्माण को लेकर पूछे गए सवाल पर प्रतिभा आडवाणी ने लालकृष्ण आडवाणी की प्रतिक्रिया के बारे में बताया. उन्होने कहा कि राम मंदिर निर्माण को लेकर वो काफी खुश थे. उनका सपना पूरा हुआ जिसके लिए उन्होने जीवनभर संघर्ष किया इससे उन्हें काफी संतुष्टि मिली।

 लाल कृष्ण आडवाणी को भारत रत्न दिए जाने के एलान के बाद लोगों ने क्या कहा
सोशल मीडिया माध्यम 'एक्स' पर ध्रुव त्रिपाठी नाम के यूजर ने लिखा कि राम मंदिर के लिए प्रमुख भूमिका निभाने वाले लालकृष्ण आडवाणी को मिलेगा भारत रत्न ये अच्छा कदम है।

Share this story