×

एक देश-एक चुनाव' के लिए आचार्य ने जपे मंत्र, तो अंसारी ने मांगी दुआ, कहा- इससे देश का विकास होगा

एक देश-एक चुनाव' के लिए आचार्य ने जपे मंत्र, तो अंसारी ने मांगी दुआ, कहा- इससे देश का विकास होगा

Ayodhya News: एक देश, एक कानून और एक चुनाव’ लगातार चर्चित हो रहा है। अयोध्या में हिंदू और मुस्लिम पक्ष के लोगों ने एक साथ धार्मिक अनुष्ठान किया।  

तपस्वी छावनी के पीठाधीश्वर जगदगुरु परमहंस आचार्य अचानक बाबरी के पक्षकार रहे इकबाल अंसारी के आवास पर पहुंचकर एक देश, एक चुनाव’ पर अंसारी से समर्थन मांगा। अंसारी ने भी बिना देर किए समर्थन दे दिया।

इस दौरान इकबाल अंसारी ने दुआ मांगी कि देश में ‘एक देश एक चुनाव’ कबूल हो जाए, आचार्य परमहंस दास ने भी इसके लिए तुलसी की माला से मंत्रों का जाप किया उन्होंने मंत्रों के साथ-साथ वेद की ऋचाओं का पाठ भी किया।इस मौके पर जगदगुरु परमहंस आचार्य ने कहा कि एक देश-एक कानून और एक चुनाव की मांग लंबे समय से हम लोग कर रहे थे पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम ने कहा था कि जिस दिन भारत में एक चुनाव लागू हो जाएगा उस दिन देश में विकास की रफ्तार बढ़ जाएगी।

जिस दिन एक कानून हो जाएगा, उस दिन देश का विकास होगा. एक देश एक चुनाव और एक कानून राष्ट्र हित में है। सत्ता पक्ष और विपक्ष दोनों को इसका समर्थन करना चाहिए कहा कि शुभ काम जल्द पूरा हो इसके लिए वेद की ऋचाओं का पाठ किया है।

भगवान से प्रार्थना की है कि सभी देशवासी, सत्ता और विपक्ष एक साथ मिलकर इसे सफल करें। बाबरी के पूर्व पक्षकार इकबाल अंसारी ने कहा कि देश में एक कानून-एक चुनाव होना चाहिए एक चुनाव से पूरे देश में विकास को गति मिलेगी।

 रोजगार मिलेगा अल्लाह से दुआ है कि हमारी जनता जो मांग रही है वह कबूल हो जाए देशवासी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बताए रास्ते पर चलें प्रधानमंत्री मोदी देश हित में काम कर रहे हैं।

Share this story