रेलवे स्टेशन पर यात्रियों को पिलाते है ठंडा पानी, छोटे बच्चो से लेकर बड़े बुजुर्ग भी देते अपनी सेवाएं
रेलवे स्टेशन पर यात्रियों को पिलाते है ठंडा पानी, छोटे बच्चो से लेकर बड़े बुजुर्ग भी देते अपनी सेवाएं

अयोध्या। पिछले 15 वर्षों से नि:स्वार्थ सेवा समिति रेलवे स्टेशन पर यात्रियों को नि शुल्क शीतल जल उनके डिब्बों तक पहुंचाया जाता है। गर्मी शुरू होते ही जल सेवा शुरु कर दी जाती है। 


उल्लेखनीय है कि इस नि:शुल्क जल सेवा में छोटे बच्चो से लेकर बडे बुजुर्ग भी अपनी सेवाऐं देते है। चाहे अमीर हो या गरीब सभी को सम्मान के साथ ठंडा जल पिलाया जाता है। ट्रेन के ज्यादा से ज्यादा डिब्बा में पहुंचकर समिति के लोगों के माध्यम से पानी पिलाया जाता है। इस समिति की बेटी शिवानी वर्मा का कहना है कि किसी भूखे को भोजन कराना और प्यासे को पानी पिलाना सबसे पुनित कार्य है।

नि:स्वार्थ सेवा जल सेवा समिति प्रबंधक हनुमान सोनी ने बताया कि वह पिछले 15 सालों से सेवा देते आ रहे है। इतने सालों के दौरान उन्हें या उनके जल सेवकों को किसी प्रकार से कोई परेशानी नहीं हुई। वहीं सोनी ने बताया कि पिछले 15 सालो से यह सेवा कार्य चल रहा है। अभी तक अनवरत चली आ रही है ट्रेन जैसे ही आती है यात्रियों को खिडकी तक पानी पहुंचने का काम करते है।

मीडिया प्रभारी दिनेश जायसवाल ने बताया कि समाजसेवी द्वारा गोसाईगंज रेलवे स्टेशन पर जल सेवा लगभग 15 वर्षो से यह सेवा अनवरत चलती आ रही है साल 20/21दो बार लॉक डाउन में यह सेवा नहीं चल सकी। वह भी एक मजबूरी थी उस समय यह नि:स्वार्थ भाव से गरीब घरों में कच्चा राशन पहुंचाने का काम किया जा रहा है।

यह भी एक पुनीत कार्य किया जा रहा था। जल प्याऊ का शुभारंभ 15 दिन पहले गोसाईगंज थाना प्रभारी कृष्ण कुमार मिश्रा जी ने किया था। इस मौके पर नि:स्वार्थ सेवा समिति की बेटी शिवानी वर्मा, भोलू राणा, हेमंत कसौधन, गोलू गौतम, तुलसीराम, पवन गुप्ता, सचिन कुमार, देवेंद्र प्रदीप मोदनवाल सहित अन्य कई लोग इस कार्य में मौजूद रहे।

Share this story