मुख्यमंत्री बनने के बाद सीएम योगी दूसरी बार पहुंचे अयोध्या, हुआ भव्य स्वागत
मुख्यमंत्री बनने के बाद सीएम योगी दूसरी बार पहुंचे अयोध्या, हुआ भव्य स्वागत

अयोध्या। प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज रामनगरी अयोध्या पहुंचे हैं. वहीं अयोध्या पहुंचने के बाद सबसे पहले सीएम योगी ने हनुमानगढ़ी में दर्शन और परिक्रमा की। गद्दीनशीन महंत प्रेम दास ने पगड़ी पहनाकर योगी का स्वागत किया। इसके बाद वह रामलला के दरबार में पहुंचे, जहां उन्होंने रामलला के दर्शन किए।

साथ ही राम मंदिर के निर्माण कार्य को भी देखा।तो वही अयोध्या धाम में चल रही विकास की योजनाओं का निरीक्षण किया. टेढ़ी बाजार पर बंद ही मल्टीपार्किंग और ओवर ब्रिज का निरीक्षण किया।

अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन रोड पर कोस्टलेस कुंज मैं निर्माणाधीन शॉपिंग कंपलेक्स का भी निरीक्षण किया, और अधिकारियों ने उन्हें इसके बारे में मैप के जरिए जानकारी दी।  यहां लोक निर्माण विभाग, सेतु निगम के अधिकारियों ने उन्हें जानकारी दी।

अयोध्या हनुमानगढ़ी पर सीएम के द्वारा का दर्शन पूजन करने को लेकर पुजारी राजू दास ने बताया कि माननीय मुख्यमंत्री जी ने वैदिक मंत्रोचार के द्वारा हनुमान जी की पूजा कर उनकी आरती उतारी। और हनुमान जी का आशीर्वाद लिया।

 

राजू दास ने कहा कि उनसे अयोध्या के विकास कार्यों के लिए और तेजी लाई जाए। जिसको लेकर मुख्यमंत्री जी ने कहा कि आज अयोध्या में विकास कार्यों की समीक्षा बैठक करेंगे। जिसमें अधिकारियों को तेजी से विकास कार्य बढ़ाने के लिए दिशा निर्देश दिया जाएगा।

 

आपको बताते चलें कि सीएम योगी का अयोध्या से खास प्रेम रहा रहा है। अपने पहले कार्यकाल के दौरान भी वे अयोध्या का दौरा करते रहते थे और यहां के विकास कार्यों की समीक्षा भी करते थे। 

 इसी कड़ी को आगे बढ़ाते हुए सीएम योगी आज दूसरी बार अयोध्या पहुंचे हैं। वे यहां 19 हजार करोड़ की विकास परियोजनाओं की समीक्षा कर स्थलीय निरीक्षण किया।  इस दौरान उनके साथ मंडल और जिले के तमाम बड़े अधिकारी भी मौजूद है।

Share this story