×

अयोध्या: सीएससी बीकापुर की बदहाली को चुस्त-दुरुस्त करने के लिए सीएमओ को भेजा पत्र

Ayodhya: Letter sent to CMO to tidy up the plight of CSC Bikapur




जनपद के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बीकापुर की बदहाल व्यवस्था को लेकर एवं यहां व्यापक भ्रष्टाचार के विरुद्ध मुहिम चलाने वाले समाजसेवी एवं क्षेत्र पंचायत सदस्य राहुल दुबे एक बार फिर तेवर में दिखाई दे रहे हैं।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी को 5 सूत्रीय मांग पत्र ज्ञापन देकर उन्होंने जल्द से जल्द स्वास्थ्य सुविधाओं में आ रही चुनौतियों को दूर करके एक स्वस्थ चिकित्सा सेवा प्रणाली स्थापित करने की मांग की है।

उन्होंने चेतावनी दी है कि यदि उनकी सुसंगत मांगों पर गंभीरता से विचार नहीं किया गया तो आने वाले समय में वह धरना प्रदर्शन और आंदोलन के लिए बाध्य होंगे।

सीएमओ को दिए गए शिकायती पत्र में क्षेत्र पंचायत सदस्य एवं बीडीसी संघ के जिला उपाध्यक्ष राहुल दुबे ने दंत विभाग में औजार उपकरण और चिकित्सीय संसाधन उपलब्ध कराने अस्पताल में करीब डेढ़ वर्ष से संविदा पर तैनात ऑर्थो सर्जन की तैनाती का मुद्दा एवं उनकी नियमित उपस्थिति अस्पतालों में पर्याप्त जीवन रक्षक दवाओं की उपलब्धता, दलाल व मेडिकल स्टोर संचालकों की अस्पताल में नो एंट्री तथा चिकित्सकों द्वारा बाहर की दवा लिखने पर अंकुश लगाने तथा गरीब मरीजों को शोषण से बचाने, प्रसूता भर्ती वार्ड में एडमिट होने वाली प्रसूताओं को मीनू के अनुसार नाश्ता एवं पौष्टिक भोजन दिलाने समेत पांच बिंदुओं पर ध्यान आकृष्ट कराया है।

और चेतावनी दी है कि अस्पताल की बदहाल व्यवस्था को दूर न किए जाने पर वह जनप्रतिनिधियों के साथ आंदोलन छोड़ेंगे। समाजसेवी एवं क्षेत्र पंचायत सदस्य राहुल दुबे ने बताया कि अस्पताल में संविदा पर ऑर्थो सर्जन की तैनाती हुई है।

 अयोध्या: सीएससी बीकापुर की बदहाली को चुस्त-दुरुस्त करने के लिए सीएमओ को भेजा पत्र अयोध्या: सीएससी बीकापुर की बदहाली को चुस्त-दुरुस्त करने के लिए सीएमओ को भेजा पत्र

लेकिन वह अस्पताल में नियमित मौजूद नहीं मिलते हैं।

https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js?client=ca-pub-2953008738960898" crossorigin="anonymous">

सप्ताह में एक  दिन ही आते हैं जिससे मरीजों को समुचित लाभ नहीं मिल पा रहा है इसके पहले भी अस्पताल की बदहाल व्यवस्था को लेकर क्षेत्र पंचायत सदस्य राहुल दुबे द्वारा आंदोलन किया जा चुका है।

Ayodhya news: बीकापुर मे युवाओं ने जिला अस्पताल पहुंचकर किया रक्तदान

अयोध्या। जनपद के विकास खंड बीकापुर क्षेत्र के सामाजिक संगठन ग्राम सेवा समिति असकरनपुर द्वारा जिला चिकित्सालय में एक रक्तदान शिविर आयोजित किया गया। उत्तर प्रदेश सरकार के स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा ब्लड बैंकों में रक्तदान शिविर आयोजित करने का आह्वान किया गया है।

इसी क्रम में जिला अस्पताल के ब्लड बैंक द्वारा ग्राम सेवा संगठन असकरनपुर को भी रक्तदान शिविर आयोजित करने का आमंत्रण मिला था।जिसके क्रम में रविवार को संगठन के लगभग आधा दर्जन सदस्यों द्वारा ब्लड बैंक पहुंचकर रक्तदान किया गया।

ब्लड बैंक की वरिष्ठ परामर्शदाता ममता खत्री ने बताया कि ग्राम सेवा संगठन को इस नेक कार्य के लिए एक प्रशस्ति पत्र भी दिया गया है।

Ayodhya news: Youth donated blood after reaching district hospital in Bikapur

रक्तदान शिविर में संगठन से जुड़े समाजसेवी अजय तिवारी, सहायक प्रोफेसर विनोद शुक्ल, डा.देवेंद्र तिवारी, इंजी.हरिओम तिवारी आदि उपस्थित रहे।

Share this story