चन्दौली में किसानों की जीत पर बोले आप के जिला प्रवक्ता, कहा- अहंकारी सरकार झुकी है
चन्दौली में किसानों की जीत पर बोले आप के जिला प्रवक्ता, कहा- अहंकारी सरकार झुकी है

चन्दौली। खबर यूपी के चन्दौली ज़िले से है जहां भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा तीनों किसान विरोधी बिल वापस लिए जाने पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए वरिष्ठ अधिवक्ता और आम आदमी पार्टी के जिला प्रवक्ता संतोष कुमार पाठक ने कहा कि " अगर आप सच्चे हैं तो शांतिपूर्वक डटे रहिये, जीत आपकी जरूर होगी", यह किसान आंदोलन ने साबित कर दिया।

आप प्रवक्ता ने बताया कि इस अहंकारी सरकार को यह बात पहले समझ में आ गई होती तो शायद आज 700 से ज्यादा किसान भाइयों को दिल्ली के अलग-अलग बॉर्डरों पर अपनी जान नहीं गंवानी पड़ती। भाजपा सरकार के नेताओं व मंत्रियों ने किसानों को आंदोलन जीवी कहा, देश विरोधी तत्व कहा, और आन्दोलन कुचलने के लिये तमाम तरह की अडचनें पैदा की। किसान आंदोलन कुचल दिया जाए इसके लिए योगी जी की सरकार और नरेंद्र मोदी की सरकार दोनों ने हर तरह के दमन के रास्ते अपनाए।

दिल्ली के बॉर्डर पर खाई खोद दी, कीलें ठोक दी, कंटीले तार बिछाये, गाड़ियां चढ़ाकर किसानों को मारा तब भी किसान अपने मकसद के लिए डटे रहे। अंततः सरकार को झुकना पड़ा और यह तीनों किसान विरोधी कृषि कानून वापस लेने पड़े। इसीलिए इसके लिए मैं देश के किसान भाइयों को हृदय से बधाई देता हूं। यह आंदोलन अपने सुनिता, त्याग, बलिदान व सबसे अधिक समय तक चलने के लिये याद रखा जायेगा। साथ ही आप ज़िला प्रवक्ता ने शहीद हुए किसानों को विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित किया।

Share this story