×

Prayagraj News: शास्त्री पुल पर एक महिला ने अपने बच्चे को लेकर पुल से कूदने का किया प्रयास, वहां मौजूद लोगों ने बचाई जान

Prayagraj News: शास्त्री पुल पर एक महिला ने अपने बच्चे को लेकर पुल से कूदने का किया प्रयास, वहां मौजूद लोगों ने बचाई जान

प्रयागराज। दारागंज थाना अंतर्गत शास्त्री पुल पर एक महिला करीब 2:00 बजे पुल पर पहुंचती है और हाथ में बैग लिए हुए अपने एक नन्ही सी बच्चे को लेकर पुल से कूदने की कोशिश करने लगती है। तभी वहां पर मौजूद चलते राहगीर दौड़कर उसको पकड़ कर अपने तरफ खींच कर उसको बचा लेते हैं। उसी समय हमने भी वहां पर पहुंचे हुए ही थे की तभी हमने उस महिला से जानकारी ली कि ऐसा क्या परेशानी और क्या दिक्कतें आपको हो रही हैं। जो आप इस नन्ही सी जान को लेकर पुल से छलांग लगाकर आप मौत को गले लगाना चाहती थी।

उस महिला ने आंसुओं भरे शब्दों से बयां करने लगी कि यह हमारी बेटी है हमारी सास और हमारे पति ससुर सभी लोग प्रताड़ित करते हैं। पति हमारा शराब पीकर मारता है। सास हमारी खाने तक नहीं खाने देती और कहती है कि इस बच्चे की वजह से हम सब लोग परेशान हैं। इस बच्चे को हमने जो मार्किंग किया है। आप ध्यान दीजिए इस बच्चे को कुदरत ने ऐसा बच्चे का नाक से और मुंह से पूरा चीरा लगा हुआ एक है।

इसी वजह से उनके घर वाले बहुत प्रताड़ित करते हैं। जिससे यह महिला परेशान होकर आज मौत को गले लगाने चल पड़ती है। हम ऐसी तस्वीर को सबके सामने उजागर नहीं करना चाहते थे क्योंकि महिला की गोद में जो बच्ची है। वह बेटी है लेकिन हम समाज को भी बताना चाहते हैं कि अगर कुदरत ने भगवान ने ऐसा कुछ दिया है या बनाया है तो हम सबको उसकी परवरिश को लगकर करना चाहिए और तमाम सरकारी योजनाओं के तहत बहुत से इलाज भी आजकल होने योग्य हैं और परेशान होकर ऐसे कदम बिल्कुल महिलाओं पर प्रताड़ित न करें कि जिसकी वजह से वह अपने मौत को गले लगा ले।

महिला अल्लापुर पटेल चौराहा की रहने वाली है। हम लोगों ने तुरंत थाना दारागंज को सूचित कर महिला पुलिस के हवाले करके और उनके घर वालों के खिलाफ तत्काल कार्रवाई कर सुलह /समझाने की बात कही। जिससे महिला पुलिसकर्मी ने साथ में महिला को ले गए और थाने पर उनके घर वालों को बुलाकर महिला को उनके हवाले करने की बात कही। 

Share this story