×

Prayagraj News: जिलाधिकारी की अध्यक्षता में एअर फोर्स डे-2023 की तैयारियों के सम्बंध में बैठक सम्पन्न

Prayagraj News: जिलाधिकारी की अध्यक्षता में एअर फोर्स डे-2023 की तैयारियों के सम्बंध में बैठक सम्पन्न

जिलाधिकारी ने एअर फोर्स डे अवसर पर आयोजित होने वाले कार्यक्रमों को सुव्यवस्थित एवं सकुशल ढंग से आयोजित किए जाने हेतु सभी आवश्यक तैयारियां समय से सुनिश्चित किए जाने के दिए निर्देश

प्रयागराज। जिलाधिकारी नवनीत सिंह चहल की अध्यक्षता में गुरूवार को संगम सभागार में एअर फोर्स डे-2023 के अवसर पर आयोजित होने वाले एयर शो को सुव्यवस्थित एवं सकुशल ढंग से आयोजित किए जाने के सम्बंध में विभागवार की जा रही तैयारियों की समीक्षा बैठक आयोजित की गयी। एअर फोर्स डे-2023 का आयोजन 08 अक्टूबर, 2023 को प्रस्तावित है, जिसमें परेड एअरफोर्स, बमरौली के कमाण्ड सेंटर में तथा संगम तट पर एअर शो का आयोजन किया जाना प्रस्तावित है। एअर फोर्स डे को सकुशल सम्पन्न कराये जाने के लिए जिलाधिकारी ने एअर फोर्स एवं सम्बंधित विभागों के अधिकारीगणों से एयर फोर्स डे एवं पूर्व के दिवसों पर आयोजित होने वाले कार्यक्रमों की तैयारी की बिंदुवार समीक्षा की।

उन्होंने एयर फोर्स डे के अवसर पर आयोजित होने वाले कार्यक्रमों को सुव्यवस्थित एवं सकुशल ढंग से आयोजित किए जाने हेतु सभी सम्बंधित अधिकारियों से उनके द्वारा की जा रही तैयारियों की प्रगति के बारे में जानकारी प्राप्त करते हुए आवश्यक दिशा-निर्देश दिए है।

जिलाधिकारी ने कार्यक्रम स्थल पर वीवीआईपी के बैठने की व्यवस्था, पीएस सिस्टम, कमेन्ट्री बाक्स, पार्किग की व्यवस्था, संगम क्षेत्र में साफ-सफाई की व्यवस्था, शौचालय, पीने के पानी, जल पुलिस, मेडिकल की व्यवस्था, बोट एम्बुलेंस, एम्बुलेंस, एम्बुलेंस में वाॅयरलेस सिस्टम लगाये जाने, आपातकालीन चिकित्सा, ब्लड बैंक, कंट्रोल रूम बनाये जाने, रेफरल अस्पताल, कार्यक्रम के अवसर पर विद्युत आपूर्ति हेतु जनरेटर की व्यवस्था, एयरपोर्ट से संगम क्षेत्र तक सड़को की मरम्मत, डिवाइडर, फेंसिंग व विद्युत पोलों की पेंटिंग कराने तथा चैराहों पर लाइटिंग की अच्छी व्यवस्था, रेफलेक्टर लगाये जाने, अग्निशमन की व्यवस्था हेतु संबंधित विभागों के द्वारा की जा रही तैयारियांे के बारे में जानकारी प्राप्त करते हुए कार्य को समय से पूर्ण कराये जाने के निर्देश दिए है।

जिलाधिकारी ने कार्यक्रम स्थल के पास स्वास्थ्य विभाग की टीम, एनडीआरएफ एवं एसडीआरएफ की व्यवस्था तथा ग्रीन कारिडोर बनाये जाने हेतु की गयी कार्यवाही के बारे में जानकारी ली। उन्होने संगम क्षेत्र एवं आस-पास में लगे हुए टावरों, यमुना ब्रिज, हाईराइज बिल्डिंग पर वार्निंग लाइट एवं बिजली के तारों पर लोकेटर बाॅल लगाये जाने हेतु कहा है। उन्होंने नगर निगम को साफ-सफाई, मोबाइल टाॅयलेट, पेयजल सहित अन्य कार्यों हेतु व्यवस्था सुनिश्चित किए जाने के लिए कहा है। जिलाधिकरी ने संगम क्षेत्र के 10 किमी0 की परिधि में ड्रोन व पतंग उड़ाने व लेजर लाइट के इस्तेमाल को प्रतिबंधित किए जाने एवं बर्ड कंट्रोल के लिए कूड़ा भण्डारों की साफ-सफाई कराये जाने हेतु आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिए है।

इस अवसर पर प्रयागराज विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्षअरविंद सिंह चौहान, वायुसेना के वरिष्ठ अधिकारीगण, अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व जगदम्बा सिंह, अपर जिलाधिकारी नगर मदन कुमार, अपर जिलाधिकारी मेला दयानंद, सिटी मजिस्टेªट सत्यप्रिय सिंह सहित जिला प्रशासन के अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Share this story