×

Prayagraj News: प्रयागराज में लाखों रुपये के अवैध शराब के साथ एक तस्कर गिरफ्तार

Prayagraj News: प्रयागराज में लाखों रुपये के अवैध शराब के साथ एक तस्कर गिरफ्तार

Prayagraj News: प्रयागराज में अवैध रूप से अंग्रेजी शराब की तस्करी करने वाले एक सक्रिय सदस्य आज शनिवार को नवाबगंज थाना क्षेत्र से गिरफ्तार किया गया है। यह गिरफ्तारी एसटीएफ की ओर से की गई है। उसके पास से 162 पेटी अवैध अंग्रेजी शराब बरामद किया गया है। जिसमें 3672 सीसी शराब पाई गई है। एसटीएफ ने बताया कि इस शराब की कीमत करीब 30 लाख रुपए है। गिरफ्तार अभियुक्त आनंद कुमार पुत्र सत्यवीर निवासी ग्राम जींद थाना सिविल लाइंस हरियाणा का रहने वाला है।

एसटीएफ नवेंदू कुमार ने बताया कि कानपुर बनारस हाईवे पर स्थित रामायण ढाबा के पास से इसे पकड़ा गया है। इन्होंने बताया कि कई दिनों से सूचना मिल रही थी कि अंतर राज्य गिरोहों द्वारा दिल्ली, पंजाब, हरियाणा व चंडीगढ़ से अवैध अंग्रेजी शराब की तस्करी उत्तर प्रदेश के रास्ते बिहार प्रांत के विभिन्न शहरों में की जा रही है। इसे देखते हुए एसटीएफ लगातार इस पर फोकस कर रही थी।

शराब पहुंचने पर दिया जाता था ₹25000


पुलिस के पूछताछ में उसने बताया कि अंग्रेजी शराब की तस्करी का एक सक्रिय गिरोह है। जिसका सरगना नवदीप सिंह उर्फ नबी ग्रेवाल निवासी मोहाली पंजाब है। उसने बताया कि वह आर्थिक रूप से कमजोर होने के चलते विभिन्न कंपनियों की शराब की तस्करी करता है। बताया हम लोग सस्ते दामों में कंपनियों से चोरी छिपे 60 गांठ करके अंग्रेजी शराब खरीदते हैं और विभिन्न प्रांतो में ले जाकर महंगे दामों में बेचते हैं।

सरगना नवदीप सिंह अवैध शराब डीसीएम में लादकर मुझे भेजा गया था। उसने बताया कि मुझे बिहार व झारखंड राज्य तक शराब पहुंचने पर गैंग सरगना द्वारा ₹25000 इनाम के रूप में दिया जाता है। नवेंदु कुमार ने बताया की विधि कार्रवाई कर उसे जेल भेजने की तैयारी की जा रही है। अग्रिम कार्रवाई कर अभी और लोगों की गिरफ्तारी की जाएगी।

Share this story