×

Prayagraj News: प्रयागराज में मुख्य विकास अधिकारी की अध्यक्षता में स्वच्छ भारत मिशन ग्रामीण फेज-2 की बैठक सम्पन्न

मुख्य विकास अधिकारी की अध्यक्षता में स्वच्छ भारत मिशन ग्रामीण फेज-2 की बैठक सम्पन्न

प्रयागराज मुख्य विकास अधिकारी ने प्रधानमंत्री एवं मुख्यमंत्री आवास योजना, सामुदायिक शौचालय के कार्यों की प्रगति संतोषजनक न पाये जाने पर एडीओ पंचायत मेजा एवं सचिव के खिलाफ कार्यवाही करने के दिए निर्देश मुख्य विकास अधिकारी गौरव कुमार की अध्यक्षता में बुधवार को संगम सभागार में स्वच्छ भारत मिशन ग्रामीण फेज-2 की बैठक आयोजित हुई।

 

 

 

बैठक में मुख्य विकास अधिकारी ने प्रधानमंत्री आवास, मुख्यमंत्री आवास एवं शौचालय के कार्यों की प्रगति की समीक्षा की। समीक्षा के दौरान कार्य में प्रगति संतोषजनक न पाये जाने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि जांच के दौरान यदि कहीं गडबड़ी या शिकायत पायी गयी तो सम्बंधित के विरूद्ध कार्रवाई की जायेगी। उन्होंने एडीओ पंचायत मेजा एवं सचिव के खिलाफ कार्यवाही करने के निर्देश दिये है।

मुख्य विकास अधिकारी ने कहा कि सामुदायिक शौचालय एवं पंचायत भवन जहां पर भी पूर्ण नहीं है, उन्हें पूर्ण किया जाये। जितने पंचायत सहायक एवं महिला समूह के कर्मचारीगण है, उनका मानदेय समय पर दिया जायें।

 

मुख्य विकास अधिकारी ने ग्राम पंचायतों में कूड़ा कलेक्शन एवं उसके निस्तारण के बारे में जानकारी ली। इस अवसर पर ज्वाइंट मजिस्टेªट/उपजिलाधिकारी सोरांव सार्थक अग्रवाल, उप निदेशक पंचायत, पी0डी0 , ए0के0 मौर्या, जिला विकास अधिकारी भोलानाथ कनौजिया, डीपीआरओ आलोक सिन्हा सहित सभी सम्बंधित अधिकारीगण उपस्थित रहे।

https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js?client=ca-pub-2953008738960898" crossorigin="anonymous">

Share this story