×

Gorakhpur News: आईजीएल द्वारा रेलवे स्टेशन गोरखपुर को भेंट किया गया टेट्रा पैक के अपशिष्ट से बने दो बेन्च

Gorakhpur News: आईजीएल द्वारा रेलवे स्टेशन गोरखपुर को भेंट किया गया टेट्रा पैक के अपशिष्ट से बने दो बेन्च

गोरखपुर। इंडिया ग्लाईकॉल्स लिमिटेड के बिजनेस हेड एस के शुक्ल के नेतृत्व में टेट्रा पैक के अपशिष्ट (कचड़ा) से बने दो बेन्च भेंट किया गया। उद्घाटन समारोह के मुख्य अतिथि निदेशक गोरखपुर रेलवे स्टेशन जे पी सिंह रहे, तथा कार्यक्रम में आईजीएल के बिज़नेस हेड एस के शुक्ल के साथ के मुख्य अतिथि ने सयुक्त रूप से नारियल फोड़कर बेंचो का उद्घाटन किया और सभी लोगो में मिष्ठान वितरण किया गया। उक्त अवसर पर आईजीएल के सहायक महा प्रबन्धक मानव संसाधन एवं प्रशाशन अजय गोस्वामी एवं गोरखपुर रेलवे स्टेशन से स्टेशन प्रबंधक संजय कुमार शर्मा, स्टेशन अधीक्षक वाणिज्य ए के रस्तोगी एवं अन्य अधिकारी एवं कर्मचारीगण की गरिमामई उपस्थिति रही।

आईजीएल के बिज़नेस हेड एस के शुक्ल ने बताया की यह बेन्च टेट्रा पैक के अपशिष्ट (कचड़े) से निर्मित किया गया जो की पूर्णतया रूप से पर्यावरणनुकूल है। उन्होंने बताया की एक बेन्च बनाने में लगभग 4500 अपशिष्ट टेट्रा पैकेट का उपयोग किया जाता है जो की लगभग 40 किलोग्राम की खपत होती है।  टेट्रा पैक को बनाने में मूल रूप से कागज, पाली लेयर और एल्युमीनियम फॉयल का उपयोग होता है, टेट्रा पैक के उपयोग के बाद इसको कचड़े में डाल दिया जाता है जिसको कचड़े से पुनः निर्मित करके इन बेंचों का निर्माण कराया जा रहा है। जिससे पर्यावरण संरक्षण के क्षेत्र में सहयोग प्रदान होगा।

उक्त अवसर पर निदेशक गोरखपुर रेलवे स्टेशन जे पी सिंह  आईजीएल की भूरी भूरी प्रसंशा की और पर्यावरण को साफ़ सुथरा एवं स्वक्क्ष बनाने में और गोरखपुर रेलवे स्टेशन के माध्यम से इस क्रांतिकारी पहल की शुरुआत करने के लिए आईजीएल के बिज़नेस हेड एस के शुक्ल को धन्यवाद ज्ञापित किया और बताया की आईजीएल द्वारा निरन्तर पर्यावरण के क्षेत्र में बढ़चढ़ कर कार्य किया जाता रहता है। कार्यक्रम में रेलवे स्टेशन के अधिकारीगण एवं आईजीएल के सहायक प्रबंधक प्रशासन अखिलेश शुक्ल, शिवेंद्र सिंह, अनन्त शुक्ल के साथ यात्रीगण उपस्थित रहे।

Share this story