हिंदी बोलने हिंदी सुनने का संकल्प लें : डॉ रश्मि शुक्ला
हिंदी बोलने हिंदी सुनने का संकल्प लें : डॉ रश्मि शुक्ला 

प्रयागराज। सामाजिक सेवा एवम् शोध संस्थान प्रयागराज में हिंदी दिवस धूमधाम से मनाया गया। सभी ने संकल्प लिया कि आज से हम हिंदी को हम पूरे विश्व प्रचार प्रसार करेंगे ।कार्यक्रम में सामाजिक सेवा एवम शोध संस्थान की अंतरराष्ट्रीय अध्यक्षा डॉ रश्मि शुक्ला ने कहा  हमको अपने घर में समाज में विदेश में सब जगह हिंदी में बात करनी है ।

एक राष्ट्र एक भाषा से सब का लाभ होगा ।विश्व में हिंदी का पंचम लहराए हम सबका यही संकल्प है। कार्यक्रम में नीलिमा लाल ने हिंदी के महत्व को बताया । शोभा ने हिंदी पर बहुत ही सुंदर गीत गाया ।अनुश्री का जन्मदिन हिंदी दिवस के रूप में मनाया गया। 

 अध्यक्षता करते हुए सीए सुधीर कुमार शुक्ला ने कहा कि मातृशक्ति को अब आगे बढ़ना है और हिंदी का प्रचार करना है ।अब्दुल ज़ब्बार ,शकीला, आनंद, डॉक्टर सी ऐ सुधीर कुमार शुक्ला, अनुश्री शुक्ला, चित्रांगद शुक्ला, सुमन ,शकीला, डॉली, मोंटू,विद्या, इंदिरा ,नीतू ,शालू,  आदि कई शिक्षाविद उपस्थित थे।

हिंदी बोलने हिंदी सुनने का संकल्प लें : डॉ रश्मि शुक्ला 

कार्यक्रम में जलपान किया और सभी ने एक दूसरे को हिंदी दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं और अनुश्री को जन्मदिन पर आशीर्वाद दिया। छाया ने सबको धन्यवाद ज्ञापन करते कहा युवा पीढ़ी ज्यादा से ज्यादा हिंदी का उपयोग करें।

विश्व में हिंदी भाषा प्रिय भाषा बने। हिंदी भाषा हम सब की शक्ति है। हिंदी बोलिए ,हिंदी सुनिए, विश्व में छा जाइए।इसी संकल्प के साथ हिंदी दिवस मनाया।

Share this story