बाघमबरी मठ पहुंची सीबीआई को महंत के कमरे से मिले तीन करोड़ रुपए और भारी मात्रा में जेवरात
बाघमबरी मठ पहुंची सीबीआई को महंत के कमरे से मिले तीन करोड़ रुपए और भारी मात्रा में जेवरात

प्रयागराज। महंत नरेंद्र गिरि आत्महत्या की जांच कर रही सीबीआई टीम बृहस्पतिवार को अल्लापुर स्थित बाघमबारी मठ पहुंची टीम ने प्रशासनिक व पुलिस बैंक अधिकारियों और मठ के संतों के सामने महंत के कमरे का सील बंद ताला खोला गया। 

 

कमरे से लगभग 3 करोड रुपए नगद करोड़ों के जेवरात  और करोड़ों की जमीन के कागजात और कारतूस भी मिले नकदी आभूषण को और जमीन के कागजातों को नए महंत बलवीर गिरी को सौंप दिया गया बागांबरी मठ के अतिथि गृह में महंत नरेंद्र गिरि का शव 20 सितंबर 2021 को फंदे पर लटका मिला था। 

 

इस मामले में सीबीआई ने जांच की थी जांच के बाद सीबीआई ने महंत का शयनकक्ष सील कर दिया था नए महंत बलवीर गिरी ने कमरे का ताला खोलने के लिए कोर्ट से गुहार लगाई थी।  कोर्ट के आदेश के बाद सीबीआई टीम बृहस्पतिवार को दिन में मठ पहुंची इस दौरान सीबीआई टीम के साथ एशियन थर्ड अभिनव कनौजिया sem4 गणेश कुमार कनौजिया और सीओ चतुर्थ राजेश यादव के साथ ही 1 बैंक कर्मचारी भी मौजूद रहा सीबीआई टीम ने सील करने से पहले कमरे में रखे सामानों की सूची तैयार की थी। 

टीम ने सबसे पहले अपनी सूची के अनुसार कमरे में मिली चीजों का मिलान किया कमरे में लगभग 3 करोड रुपए इसके अलावा करोड़ों के आभूषण भी कमरे में थी गिनने के लिए बैंक अफसर को भी बुलाया गया था। 

जमीन के कागजातों को परखने के लिए सब रजिस्टार को बाद में बुलाया गया सीबीआई टीम दिनभर मठ में रही अंत में लिखा पढ़ी में सारी नकदी आभूषण और जमीन के कागजातों को महंत बलवीर गिरी को सौंप दिया गया। 

इसके अलावा नरेंद्र गिरी की माला और बाजूबंद को भी बलवीर गिरी को सौंपा गया कमरे से अन्य सामान के अलावा करीब 9 कुंतल देसी घी और 13 कारतूस कारतूस और स्थानीय पुलिस को सौंप दिया गया। 

सीबीआई की इस कार्रवाई में दिनभर लग गए कमरे की चाबी और अन्य सामान महंत बलवीर गिरी को सौंपकर सीबीआई टीम करीब 8:00 बजे से रवाना हुई इस दौरान पूरे घटनाक्रम की वीडियो रिकॉर्डिंग भी कराई गई थी

Share this story