बरेका केंद्रीय चिकित्सालय में नर्सिंग डे मनाया गया
बरेका केंद्रीय चिकित्सालय में नर्सिंग डे मनाया गया

वाराणसी। अंतर्राष्ट्रीय नर्सेज दिवस के अवसर पर आज बरेका, केंद्रीय चिकित्सालय के सभागार में कार्यरत नर्सिंग स्टाफ द्वारा अंतर्राष्ट्रीय नर्सेज दिवस सादगीपूर्ण तरीके से मनाया गया, साथ ही अपने कर्तव्यों के प्रति निष्ठा पूर्वक कार्य करने की शपथ ली ।

शपथ ग्रहण समारोह में प्रमुख मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. देवेश कुमार, डॉ. एस.के.मौर्या, नर्सिंग अधिकारी श्रीमती गीता चौधरी के साथ ही काफी संख्या में बरेका के नर्सिग स्टॉफ भाग लिये। उल्लेखनीय है कि फ्लोरेंस नाइटिंगेल के जयंती के अवसर पर वर्ष 1965 से प्रत्येगक वर्ष 12 मई को अंतर्राष्ट्रीय नर्स दिवस के रूप में मनाया जाता है ।

इस अवसर पर प्रमुख मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. देवेश कुमार ने कहा कि नर्सों को अपने मरीजों के प्रति सहानुभूति और करुणा रखनी चाहिए। साथ ही उन्होंक ने कहा कि दुनिया भर में नर्सों के अथक परिश्रम सेवा भाव को सम्मानित करने और पहचानने का दिन है ।

विदित हो कि बनारस रेल इंजन कारखाना की नर्सिंग टीम द्वारा बेहतर कार्य प्रबंधन के साथ निष्ठा पूर्वक बेहतरीन कार्य किया जा रहा है । महाप्रबंधक अंजली गोयल ने भी इनके कार्यों की सराहना की एवं अंतर्राष्ट्रीय नर्सिंग दिवस की शुभकामनाएं दी। 

इस अवसर पर मुख्य रूप से श्रीमती गीता चौधरी, फलोराकिस्पनट्टो, अंजना टोंड, उषा देवी, सीता देवी, उषा सिंह, उषा जैशल, अहिल्याट सिंह, चंद्रकला, अनीता चन्द्रा , सुनीला ए. लाल, एलिस कुजूर, आरती, कमला श्रीनिवासन, संजूलता, कुसुमलता, रजनी, प्रतीभा सिंह, पूर्णिमा, संजू सिन्हाु, कंचन मनी, विनिता, अंजू सिंह, कृष्णात उपाध्यानय, चंदा यादव, अंजली, सरिता, वर्षा, हरि सिंह, धर्मेंद्र, परमहंस आदि ने भाग लिया।

Share this story