IND vs SL Asia Cup 2022: सुपर-4 में श्रीलंका से भिड़ेगी टीम इंडिया, भारत के लिए करो या मरो वाली स्थिति
IND vs SL Asia Cup 2022: सुपर-4 में श्रीलंका से भिड़ेगी टीम इंडिया, भारत के लिए करो या मरो वाली स्थिति

IND vs SL Asia Cup 2022: Team India will face Sri Lanka in Super-4, do or die situation for India

एशिया कप के सुपर चार में भारत का दूसरा मैच श्रीलंका के साथ है। पाकिस्तान के खिलाफ पहला मैच हारने के बाद टीम इंडिया के लिए हर मुकाबला नॉकआउट मैच की तरह हो गया है। यहां से एक और हार भारत के फाइनल खेलने की उम्मीदों को ध्वस्त कर सकती है।

 

 

 

टी20 विश्व कप से पहले भारतीय टीम लगातार प्रयोग कर रही है और इस टूर्नामेंट में भी यह देखने को मिला है। श्रीलंका के खिलाफ मैच में भी टीम इंडिया कुछ बदलावों के साथ उतर सकती है। हालांकि, रवींद्र जडेजा के चोटिल होने की वजह से कप्तान रोहित के पास आजमाने के लिए ज्यादा विकल्प नहीं बचे हैं। 

 



बल्लेबाजी में टीम इंडिया अपने पांच खिलाड़ी तय कर चुकी है। रोहित और राहुल का टी20 विश्व कप में पारी की शुरुआत करना तय है और विराट तीसरे नंबर पर टीम को संभालने का काम करेंगे। चौथे नंबर पर सूर्यकुमार यादव और इसके बाद हार्दिक पांड्या का खेलना तय है।

ऐसे में ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक को लेकर रोहित और द्रविड़ को जल्द फैसला करना होगा। इस मैच में पंत को ही मौका दिया जा सकता है, क्योंकि टीम में शीर्ष क्रम में कोई बाएं हाथ का बल्लेबाज नहीं है।

टीम में लौट सकते हैं आवेश

आवेश खान इस मैच में टीम इंडिया में वापसी कर सकते हैं। पाकिस्तान के खिलाफ मैच से पहले उन्हें बुखार आया था और वे यह मैच नहीं खेल सके थे। इस मुकाबले के लिए वे फिट हो सकते हैं और प्लेइंग 11 में उनकी वापसी हो सकती है।

इसके अलावा खराब फॉर्म से जूझ रहे युजवेन्द्र चहल की जगह रविचंद्रन अश्विन को टीम में शामिल किया जा सकता है। श्रीलंका की टीम में बाएं हाथ के बल्लेबाजों की भरमार है और इस टीम के खिलाफ अश्विन का रिकॉर्ड भी शानदार है। इसके अलावा टीम में ज्यादा बदलाव की गुंजाइश नहीं है। 

श्रीलंकाई टीम इस मैच में प्रवीण जयविक्रमा को टीम में शामिल कर सकती है। दिलशान मधुशंका अब तक वो तीसरे गेंदबाज के रूप में खेल रहे थे, लेकिन इस मैच में उनसे गेंदबाजी की शुरुआत कराई जा सकती है।

भारत के दोनों ओपनर रोहित-राहुल बाएं हाथ के तेज गेंदबाजों के खिलाफ संघर्ष करते हैं। इसके अलावा प्रवीण जयविक्रमा को भी मौका दिया जा सकता है, क्योंकि भारतीय बल्लेबाज बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाजों के खिलाफ भी संघर्ष करते हैं। 

लगातार दो जीत से श्रीलंका के हौसले बुलंद


शुरुआती मुकाबले में करारी हार के बाद श्रीलंका ने बांग्लादेश और अफगानिस्तान करीबी मुकाबलों हराकर अपने अभियान को पटरी पर ले आई है। तीसरे नंबर के बल्लेबाज चरित असालंका को छोड़कर श्रीलंकाई बल्लेबाजों ने प्रभाव डाला है।

बांग्लादेश के खिलाफ कप्तान दसुन शनाका और कुसाल मेंडिस और अफगानिस्तान के खिलाफ धनुष्का गुणतिलके और भानुका राजपक्षे प्रभावी पारियां खेलीं। 
 


कोच क्रिस सिल्वरवुड की टीम अब राहत की सांस ले सकती है कि वह किन्ही भी परिस्थितियों में जीत हासिल कर सकती है। यही कारण है कि भारत को श्रीलंका से सतर्क रहना होगा।

शनाका ने अफगानिस्तान के खिलाफ शानदार प्रदर्शन के बाद कहा था कि ड्रेसिंग रूम में जज्बा बना हुआ है। उन्हें लगता है कि वे बतौर टीम किसी भी लक्ष्य का पीछा कर सकते हैं।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11

श्रीलंकाः पथुम निशांका, कुशल मेंडिस (विकेटकीपर), चरित असलंका, धनुष्का गुणतिलका, भानुका राजपक्षे, दसून शनाका (कप्तान), वनिंदू हसरंगा, चमिका करुणारत्ने, महेश थीक्षाना/प्रवीण जयविक्रमा, असिथा फर्नांडो, दिलशान मधुशंका।



भारतः रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, आर अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, आवेश खान, युजवेंद्र चहल/रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह।

Share this story