×

Gorakhpur News: यूपीडीए के अध्यक्ष एस के शुक्ल प्रदेश में गुणवतापूर्ण मक्के की उत्पादकता एवं किसानों की आय बढ़ाने हेतु ढृढ़संकल्पित

gorakhpur news,hindi news,gorakhpur,latest news,breaking news,gorakhpur latest news,top news,up news,live news,gorakhpur news in hindi,uttar pradesh news,news,gorakhpur police,gorakhpur news today,latest gorakhpur news,gorakhpur hindi news,gorakhpur breaking news,up latest news,today news,aajtak news,latest hindi news,gorakhpur news hindi,kajal nishad gorakhpur,gorakhpur news latest,gorakhpur crime news

गोरखपुर। आईजीएल के बिजनेस हेड एस के शुक्ल भारत सरकार  एवं उत्तर प्रदेश सरकार के बायो ईंधन के मिशन को पूर्ण करने हेतु अग्रसर है। इसी क्रम में एस के शुक्ल के नेतृव में समय समय पर किसान संगोष्ठी का आयोजन कराया जाता है और पूर्वांचल के दो जनपदों में ग्रीष्म ऋतु में भी मक्के की बुवाई कराई गई है।जहा इस मक्के से एथेनाल उत्पादन में वृद्धि होगी वही किसानों को भी अच्छी आय होगी जिससे उनके जीवन स्तर में सुधार होगा।इसके पूर्व में एस के शुक्ल द्वारा कई सामाजिक क्षेत्रों में अभूतपूर्व सहयोग दिया जा रहा है, तथा कुछ क्षेत्रों में तो सदैव इनका नाम स्मरण रखा जाएगा जैसे, शिक्षा,स्वच्छता,स्वास्थ्य, पर्यावरण संरक्षण, तथा रोजगार के क्षेत्र में इनके नेतृत्व में पूरे पूर्वांचल में अविस्मरणीय कार्य कराए गए है।

इसी क्रम में कुछ दिनों पूर्व पर्यावरण संरक्षण के क्षेत्र में फैक्ट्री के टेट्रा पैक के कचरे से निर्मित दो टेबल को आम जनमानस हेतु गोरखपुर रेलवे बोर्ड को प्रदान किया। इसके साथ ही एस के शुक्ल के नेतृत्व में महिलाओं को आत्मनिर्भर और शसक्त बनाने में भी कार्य लगातार किया जा रहा है। बिजनेस हेड एस के शुक्ल इसी पूर्वांचल की माटी से है और उनका एक लक्ष्य है की पूर्वांचल औद्योगिक नगरी बने और यहां के किसान, नौजवान, महिलाएं सब आत्मनिर्भर हो और इसी दिशा में एस के शुक्ल सरकार के साथ मिलकर क्षेत्र का कायाकल्प कर रहे है।

आज क्षेत्र में स्थापित प्रत्येक इकाइयों को आईजीएल से सीख लेते हुए क्षेत्र के विकास में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करानी चाहिए। आज जहा पूर्वांचल में किसान ग्रीष्म ऋतु में मक्के की खेती की कल्पना नहीं कर सकते थे वही एस के शुक्ल के मार्गदर्शन में किसान मक्के की बुवाई कर रहे है और यह लहलहाती हुई फसल कह रही है को वह दिन दूर नही जब पूर्वांचल का किसान यहां का भाग्य विधाता बनेगा । एस के शुक्ल के इस प्रयास और मेहनत को इतिहास में सदैव स्मरण किया जाएगा और इसे समृद्धता का आंदोलन कहा जायेगा। जिसमें सभी को समृद्ध होने और आगे आने का समान अवसर दिया जाएगा।

Share this story