×

Gorakhpur News: बैनामे की जमीन से पुलिस ने हटवाई डॉ भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा

बैनामे की जमीन से पुलिस ने हटवाई डॉ भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा

Ayodhya News: सहजनवा गोरखपुर नगर पंचायत घघसरा के वार्ड संख्या 1 नगर बिजौवा में बुधवार को बैनामा की जमीन से  पुलिस ने  बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा हटवाई और विवाद शांत कराया। मौके पर एसपी नार्थ जितेंद्र कुमार श्रीवास्तव के अतिरिक्त थाना प्रभारी सहजनवा मदन मोहन मिश्रा व चौकी प्रभारी घघसरा अवधेश पाण्डेय भी मौजूद थे।

dd

मिली जानकारी के अनुसार दलित बस्ती में खाली पड़ी तकरीबन 4 डिस मिल जमीन पर  लोगों का कब्जा है।  बीते मंगलवार की रात लोगों ने बने चबूतरे पर बाबा साहब डा० भीमराव आंबेडकर की प्रतिमा रख दी। जिससे दो पक्षों में तनाव उतपन्न हो गया।


दलित बस्ती के लोगों का कहना है कि  जमीन हम लोगों  के पूर्वजों को ग्राम रिठुआखोर के जमींदार सैंथवारों द्वारा सेवा के बदले  दिया गया था। तभी से हम लोग काबिज हैं और रह रहे हैं।  बाबा साहब से जुड़े सभी कार्यक्रम भी करते चले आ रहे हैं। 


गौरतलब बात यह है कि उसी जमीन को मोहल्ले के रहने वाले प्रकाश यादव वगैरह ने कुछ माह पहले रिसवतखोर के लोगों से अपने नाम बैनामा करा लिया।  भनक लगी तो दलित बस्ती के आनन-फानन में  बीते मंगलवार की रात बाबा साहब  की प्रतिमा रख दी। इसी बात को लेकर बुधवार की सुबह दोनों पक्षों में बहस हो गया और  पुलिस कंट्रोल रूम को सूचना दे दी।

https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js?client=ca-pub-2953008738960898" crossorigin="anonymous">

मौके पर पहुची पुलिस फोर्स  एसपी नार्थ जितेंद्र कुमार श्रीवास्तव की अगुवाई में प्रतिमा हटवा दी और मामला शांत कराया।  उक्त संदर्भ में एसपी नार्थ जितेंद्र कुमार श्रीवास्तव ने कहा कि- बाबा साहब की प्रतिमा हटवाई गयी है। दोनों पक्षों को थाने पर दस्तावेज के साथ बुलाया गया है।

Share this story