×

Gorakhpur News: नंदा का आईआईएम जम्मू और आईआईएम बोधगया में हुआ एक साथ चयन, क्षेत्र का नाम किया रौशन

Gorakhpur News: नंदा का आईआईएम जम्मू और आईआईएम बोधगया में हुआ एक साथ चयन, क्षेत्र का नाम किया रौशन

Gorakhpur News: नंदा का आईआईएम जम्मू और आईआईएम बोधगया में हुआ एक साथ चयन, क्षेत्र का नाम किया रौशन

सहजनवां गोरखपुर:- बनारस हिन्दू विश्वविद्यालय ( बी.एच.यू. ) से शिक्षा प्राप्त छात्रा नंदा पुत्री मेजर साकेत जी निवासी गा‌ंहासाड, सहजनवा ने इंडियन इंस्टीट्यूट आफ मैनेजमेंट जम्मू और इंडियन इंस्टीट्यूट आफ मैनेजमेंट बोधगया में एक साथ चयनित होकर अपने विद्यालय व क्षेत्र का नाम रोशन किया है ।


ज्ञातव्य हो कि नंदा के पिता मेजर साकेत जी सहजनवा कस्बे के एक प्रतिष्ठित विद्यालय मुरारी इंटर कालेज के प्रधानाचार्य और 44वी बटालियन एनसीसी गोरखपुर में मेजर के पद भी कार्यरत है । नंदा की मां अनुमाया एक कुशल गृहिणी है । नंदा दो बहनों में छोटी है, बड़ी बहन दिव्या देवी भी आईआईएम लखनऊ से वर्ष 2020 में एमबीए कर वर्तमान में बैंगलोर में एक प्रतिष्ठित कंपनी में प्रोडक्ट मैनेजर के पद पर कार्यरत है । 

नंदा का आईआईएम जम्मू और आईआईएम बोधगया में हुआ एक साथ चयन, क्षेत्र का नाम किया रौशन  संवाददाता:-अश्वनी कुमार            सहजनवां गोरखपुर:- बनारस हिन्दू विश्वविद्यालय ( बी.एच.यू. ) से शिक्षा प्राप्त छात्रा नंदा पुत्री मेजर साकेत जी निवासी गा‌ंहासाड, सहजनवा ने इंडियन इंस्टीट्यूट आफ मैनेजमेंट जम्मू और इंडियन इंस्टीट्यूट आफ मैनेजमेंट बोधगया में एक साथ चयनित होकर अपने विद्यालय व क्षेत्र का नाम रोशन किया है । ज्ञातव्य हो कि नंदा के पिता मेजर साकेत जी सहजनवा कस्बे के एक प्रतिष्ठित विद्यालय मुरारी इंटर कालेज के प्रधानाचार्य और 44वी बटालियन एनसीसी गोरखपुर में मेजर के पद भी कार्यरत है । नंदा की मां अनुमाया एक कुशल गृहिणी है । नंदा दो बहनों में छोटी है, बड़ी बहन दिव्या देवी भी आईआईएम लखनऊ से वर्ष 2020 में एमबीए कर वर्तमान में बैंगलोर में एक प्रतिष्ठित कंपनी में प्रोडक्ट मैनेजर के पद पर कार्यरत है ।  नंदा के पिता मेजर साकेत जी ने बताया कि, दोनों ही बहनें ने बचपन से ही होनहार थी । दोनों ने कड़ी मेहनत, लगन एवं स्वाध्याय द्वारा यह मुकाम हासिल किया है । नंदा आईआईएम जम्मू से एमबीए कर तकनीकी दौर में देश को एक नई पहचान दिलाना चाहती है । नंदा ने इस सफलता का श्रेय अपने विद्यालय, अध्यापकों एवं माता-पिता को दिया । उसने कहा कि वह सरकारी क्षेत्र में उच्च मुकाम हासिल कर देश सेवा करना चाहता है । क्षेत्रीय विधायक प्रदीप शुक्ला ने चयनित होने पर नंदा को बधाई दी तथा अपने वक्तव्य में कहा कि कड़ी मेहनत व उचित मार्ग दर्शन द्वारा प्रत्येक सफलता को प्राप्त किया जा सकता है । नंदा की इस सफ़लता से क्षेत्र में हर्ष और खुशी का माहौल है, परिणाम आने के बाद से शुभचिंतकों का आना जाना लगा हुआ है ।

नंदा के पिता मेजर साकेत जी ने बताया कि, दोनों ही बहनें ने बचपन से ही होनहार थी । दोनों ने कड़ी मेहनत, लगन एवं स्वाध्याय द्वारा यह मुकाम हासिल किया है । नंदा आईआईएम जम्मू से एमबीए कर तकनीकी दौर में देश को एक नई पहचान दिलाना चाहती है ।

नंदा ने इस सफलता का श्रेय अपने विद्यालय, अध्यापकों एवं माता-पिता को दिया । उसने कहा कि वह सरकारी क्षेत्र में उच्च मुकाम हासिल कर देश सेवा करना चाहता है । क्षेत्रीय विधायक प्रदीप शुक्ला ने चयनित होने पर नंदा को बधाई दी तथा अपने वक्तव्य में कहा कि कड़ी मेहनत व उचित मार्ग दर्शन द्वारा प्रत्येक सफलता को प्राप्त किया जा सकता है । नंदा की इस सफ़लता से क्षेत्र में हर्ष और खुशी का माहौल है, परिणाम आने के बाद से शुभचिंतकों का आना जाना लगा हुआ है ।

Share this story