×

Gorakhpur News: आईजीएल परिसर में धूमधाम से भगवान शिव शंकर मूर्ति की स्थापना हुई

Gorakhpur News: आईजीएल परिसर में धूमधाम से भगवान शिव शंकर मूर्ति की स्थापना हुई

Gorakhpur News: आईजीएल परिसर में धूमधाम से भगवान शिव शंकर मूर्ति की स्थापना हुई

सहजनवा गोरखपुर:- इण्डिया ग्लाइकॉल्स लिमिटेड के बिजनेस हेड एस के शुक्ल के नेतृत्व में परिसर में भव्य मंदिर का निर्माण हुवा और धूमधाम से शिव जी की मूर्ति स्थापना की गयी, कार्यक्रम के मुख्य अतिथि गोरखपुर सांसद रवि किशन शुक्ल जी रहे।

और विशिष्ट अतिथि महापौर डॉ. मांगलेश श्रीवास्तव तथा कुलपति महायोगी गोरखनाथ विश्वविद्यालय डॉ मेजर जनरल अतुल बाजपेयी वरिष्ठ सदस्य भाजपा एम सिंह ब्लॉक प्रमुख दिलीप यादव पूर्व अध्यक्ष चैम्बर ऑफ़ इंडस्ट्रीज़ एस के अग्रवाल उपाध्यक्ष चैम्बर ऑफ़ इंडस्ट्रीज़ प्रवीण मोदी संयुक्त आबकारी आयुक्त शैलेन्द्र राय उप आबकारी आयुक्त कुँवर स्कन्द सिंह जिला आबकारी अधिकारी संजीव कुमार सिंह क्षेत्राधिकारी प्रदुषण नियंत्रण बोर्ड शर्मा सहायक आबकारी आयुक्त आईजीएल संजय कुमार सिंह तथा प्रबंध निदेशक केआईपीएम विनोद सिंह गारमेंट चैम्बर ऑफ़ इंडस्ट्रीज़ के अध्यक्ष रमा शंकर शुक्ल तथा वरिष्ठ सदस्य भाजपा  देशबंधु शुक्ल रहे।

Gorakhpur News: आईजीएल परिसर में धूमधाम से भगवान शिव शंकर मूर्ति की स्थापना हुई

कार्यक्रम की अध्यक्षता एस के शुक्ल ने किया और बताया की पाँच दिनों से नित्य पूजन व हवन किए जा रहे थे और विधि-विधान से हवन में आहूतियां डाली जा रही थी ।

प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव के तहत विद्वान पंडितों द्वारा भगवान् शंकर जी की नवीन प्रतिमा का मंत्रोच्चार व पंचामृत तथा जल, फल, अन्न, पुष्प से अभिषेक कर विधि-विधान से शिव जी की प्रतिमा को विराजित किया और इसके बाद हवन किया गया और प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर सभी भक्तजनों में महा प्रसाद वितरण कर, भंडारे का आयोजन किया गया।

https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js?client=ca-pub-2953008738960898" crossorigin="anonymous">

कार्यक्रम का संचालन सहायक महा प्रबंधक मानव संसाधन व् प्रशासन अजय गोस्वामी एवं सहायक प्रबंधक प्रशासन अखिलेश कुमार शुक्ल ने किया। एस के शुक्ल ने कहा की भगवान् शंकर जी के महाशिवरात्रि के पावन अवसर के एक दिन पहले आईजीएल परिसर में स्वयं प्रभु हनुमान जी ने अपनी कृपा से इस मंदिर का निर्माण कराया है।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि गोरखपुर सांसद रवि किशन शुक्ल जी पुरे विधि विधान से शिव जी की पूजा अर्चन करने के उपरांत आईजीएल के कर्मयोगियों एवं ग्राम वाषियों को सम्बोधित किया और इसके साथ ही मात्र 288 दिनों में मंदिर का निर्माण कर गौरव प्राप्त करने वाले कर्मयोगियों को अंगवस्त्र देकर सम्मानित किया और उनका नमन किया तथा इसके साथ ही आईजीएल प्लांट के समीप स्थिति ग्रामों से आये हुए निर्धन असहाय और विधवा माताओं एवं बहनों के पुरे परिवार को अंगवस्त्र देकर सम्मानित किया

और इसी क्रम में मंदिर के वास्तुकार प्रसून्न बंसल जी को एस के शुक्ल जी द्वारा पुष्पगुच्छ एवं अंगवस्त्र देकर सम्मानित किया। इसके बाद सांसद श्री रवि किशन शुक्ल जी ने अपने सम्बोधन में बताया की आईजीएल के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक उमा शंकर भरतिया जी के मार्गदर्शन एवं बिज़नेस हेड एस के शुक्ल जी के नेतृत्व में भगवान् शंकर के मन्दिर का निर्माण कर पुरे आईजीएल परिषर सहित पुरे सेक्टर 15 और गीडा क्षेत्र के धरती को पावन करने का काम किया है।

और उन्होने इस पुनीत कार्य के लिए उमाशंकर भारतीय जी का धन्यवाद ज्ञापित किया और बताया की आईजीएल के बिज़नेस हेड एस के शुक्ल जी के द्वारा निरंतर जनउपयोगी कार्य का सञ्चालन किया जाता रहता है जैसे सफाईकर्मियों का सम्मान, मोक्षधाम मंदिर का निर्माण दो विद्यालयों को और गरीब बालिकाओं को गोद लेना, और पर्यावरण संरक्षण के क्षेत्र में और स्वास्थ्य के लिए निरंतर मेडिकल कैंप का आयोजन करवाते रहना है।

अंत में उन्होंने भगवान् शिव जी के नाम का उद्घोष करते हुए उपस्थित सभी कर्मयोगियों एवं ग्रामवासियों से जयकारा लगवा कर पुरे आईजीएल प्रांगण को भक्ति रस से सराबोर बना दिया।

 इस अवसर पर विशिष्ट अतिथि महापौर डॉ. मांगलेश श्रीवास्तव तथा कुलपति महायोगी गोरखनाथ विश्वविद्यालय डॉ मेजर जनरल अतुल बाजपेयी जी के साथ सभी विशिष्ट अतिथियों ने सभी के सुख शांति की मंगल कामना किया।

इस अवसर पर प्लांट हेड शैलेन्द्र पांडेय, मुख्य मानव संसाधन अधिकारी राकेश सिंह एवं हेड ऑफिस के बृजवासी जी ने सभी कर्मचारियों, अधिकारियो और स्थानीय लोगो के स्वास्थ्य की सुखद मंगलकामना किया। सहायक महा प्रबन्धक अजय गोस्वामी एवं सहायक प्रबन्धक प्रशासन अखिलेश कुमार शुक्ल ने सभी अतिथियों के प्रति आभार जताया।

इस कार्यक्रम में हेड मार्केटिंग विशाल शिशौदिया ए के सिंह शैलेश चंद यादव आशीष गुप्ता अजित त्रिपाठी अरुण चतुर्वेदी रतन सिंह जगदीश चंद विष्णु पांडेय मनीष शाही शिवानी शर्मा आनंद सिंह रजनीकांत पांडेय अमित कश्यप रणधीर सिंह धीरेन्द्र पाण्डेय संजय मिश्रा दुर्गेश मणि त्रिपाठी, राजीव त्रिपाठी अजय पांडेय वैष्णवी अविका सुगंधा सब्बीर अहमद इत्यादि के साथ भारी संख्या में लोग उपस्थित रहे।

Share this story