×

Gorakhpur News: आईजीएल ने जिलाधिकारी कार्यालय एवं नगर निगम कार्यालय को टेट्रा पैक के अपशिष्ट से बने बेन्च किया भेंट

Gorakhpur News: आईजीएल ने जिलाधिकारी कार्यालय एवं नगर निगम कार्यालय को टेट्रा पैक के अपशिष्ट से बने बेन्च किया भेंट

गोरखपुर। इंडिया ग्लाईकॉल्स लिमिटेड के बिजनेस हेड एस के शुक्ल के नेतृत्व में टेट्रा पैक के अपशिष्ट (कचड़ा) से बने चार बेन्च जिसमे दो बेंच जिलाधिकारी गोरखपुर कार्यालय एवं दो बेंच नगर निगम कार्यालय को भेंट किया गया। जिलाधिकारी गोरखपुर कार्यालय समारोह में बतौर मुख्य अतिथि सिटी मजिस्ट्रेट मंगलेश दुबे एवं विशिस्ट अतिथि मुख्य राजस्व अधिकारी सुशील कुमार गोंड एवं अपर जिलाधिकारी नगर अंजनी सिंह तथा आईजीएल के बिज़नेस हेड एस के शुक्ल एवं प्लांट हेड शैलेन्द्र कुमार पाण्डेय एवं एजीएम एचआर एडमिन अजय गोस्वामी के साथ सयुक्त रूप से नारियल फोड़कर बेंचो को भेंट किया और सभी लोगो में मिष्ठान वितरण किया गया तथा नगर निगम कार्यालय समारोह में बतौर मुख्य अतिथि महापौर डॉ मंगलेश कुमार श्रीवास्तव तथा आईजीएल के बिज़नेस हेड एस के शुक्ल एवं प्लांट हेड शैलेन्द्र कुमार पाण्डेय  के साथ सयुक्त रूप से नारियल फोड़कर बेंचो को भेंट किया और सभी लोगो में मिष्ठान वितरण किया गया।

उक्त अवसर पर आईजीएल के बिज़नेस हेड एस के शुक्ल ने बताया की यह बेन्च टेट्रा पैक के अपशिष्ट (कचड़े) से निर्मित किया गया जो की पूर्णतया रूप से पर्यावरणनुकूल है। उन्होंने बताया की एक बेन्च बनाने में लगभग 10000 अपशिष्ट टेट्रा पैकेट का उपयोग किया जाता है जिसकी लगभग 85 किलोग्राम की खपत होती है।  टेट्रा पैक को बनाने में मूल रूप से कागज, पॉली लेयर और एल्युमीनियम फॉयल का उपयोग होता है, टेट्रा पैक के उपयोग के बाद इसको कचड़े में डाल दिया जाता है जिसको कचड़े से पुनः निर्मित करके इन बेंचों का निर्माण कराया जा रहा है। जिससे पर्यावरण संरक्षण के क्षेत्र में सहयोग प्रदान होगा।

उक्त अवसर पर सिटी मजिस्ट्रेट मंगलेश दुबे, मुख्य राजस्व अधिकारी सुशील कुमार गोंड एवं अपर जिलाधिकारी नगर अंजनी सिंह ने आईजीएल की प्रसंशा की और पर्यावरण को साफ़ सुथरा एवं स्वक्क्ष बनाने में और जिलाधिकारी कार्यालय गोरखपुर को बेंच भेट करने के लिए धन्यवाद दिया इसी क्रम में नगर निगम कार्यलय में महापौर डॉ मंगलेश कुमार श्रीवास्तव ने बताया की आईजीएल निरन्तर समाज सेवा एवं जनकल्याणकारी कार्यो में बढ़चढ़ कर अपना सहयोग देती है और इस कचड़े से बेंच बनाकर पर्यावरण संरक्षण के कार्य को सम्पादित करने के लिए आईजीएल को धन्यवाद दिया। कार्यक्रम की व्यवस्था आईजीएल के प्रशासन टीम द्वारा किया गया। कार्यक्रम में  जिलाधिकारी गोरखपुर कार्यालय, नगर निगम कार्यालय के अधिकारीगण एवं आईजीएल के अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Share this story