×
टी एल एम निर्माण कार्यशाला का पाली बीआरसी मुख्यालय पर हुआ आयोजन
टी एल एम निर्माण कार्यशाला का पाली बीआरसी मुख्यालय पर हुआ आयोजन

सहजनवा गोरखपुर। विकासखंड पाली के बीआरसी मुख्यालय पर मंगलवार को टी एल एम निर्माण कार्यशाला का आयोजन किया गया । जिसमें  शिक्षा परिवार के समस्त अधिकारी- कर्मचारी मौजूद थे। 

कार्यशाला के बतौर मुख्य अतिथि खंड शिक्षा अधिकारी रजनीश द्विवेदी ने कहा कि- आज के बच्चे कल के भविष्य हैं, इसलिए हम सभी को मिलकर अपने भविष्य को तरासना होगा, तभी हमारा  देश विश्व गुरु के पथ पर तेजी से अग्रसर होगा ।

श्री द्विवेदी ने पढ़ाई की विधा को बेहतर बनाने के लिए उसमें बदलने पर जोर दिया और कहा कि-यदि चल चित्र के माध्यम से बच्चों को शिक्षा दी जाएगी ,तो बच्चे उसे आसानी से समझंगे और उसे अपनी भाषा में विसतार भी कर लेंगे ।

टी एल एम निर्माण कार्यशाला का पाली बीआरसी मुख्यालय पर हुआ आयोजन

प्राथमिक शिक्षा संघ अध्यक्ष विपिन बिहारी दुबे ने कहा कि- बच्चों की बौद्धिक क्षमता बढ़ाने का चलचित्र से  सरल माध्यम नहीं हो सकता, बच्चे जो देखते हैं, उसे जल्दी समझते हैं और सीखते भी  हैं । 

कार्यशाला में जिसमें पूजा सिंह, गोपाल पांडे, प्रदीप यादव समेत कई अध्यापकों ने अपने विचार रखे । कुल 99 शिक्षकों ने कार्यशाला में प्रतिभाग किया । कार्यक्रम का शुभारंभ मां सरस्वती वंदना से किया गया, जिसमें अध्यापिकाओं और बच्चियों ने मधुर गीत गाकर  मां की वंदना प्रस्तुत किया ।

उक्त- अवसर पर खंड शिक्षा अधिकारी रजनीश द्विवेदी के अतिरिक्त, विपिन बिहारी बिपिन बिहारी दुबे, पूजा सिंह, श्वेता सिंह, विश्वेंद्र सिंह, गोपाल पांडे, प्रदीप यादव, प्रदीप कश्यप,प्रेम नारायण चौबे,प्रीति गुप्ता, प्रकांत सिंह, विनोद पांडे, समेत कई लोग मौजूद थे।

Share this story