×
Gorakhpur hindi news: भोजपुरी फिल्म अभिनेता ने कराया निशुल्क नेत्र शिविर का हुआ आयोजन
Gorakhpur hindi news: Bhojpuri film actor organized free eye camp

सहजनवा गोरखपुर।  फिल्म अभिनेता एवं जनसेवक सीपी भट्ट के द्वारा ग्राम पंचायत मिनवा में निशुल्क नेत्र जांच शिविर का आयोजन किया गया ।इस आयोजन में सैकड़ों मरीजों ने निशुल्क मोतियाबिंद का ऑपरेशन दूरबीन विधि से करा कर लेंस लगवाया।

 

 

सीपी भट्ट ने बताया कि इस तरह का आयोजन अभी पूरे सहजनवा विधानसभा क्षेत्र एवं गोरखपुर जनपद में कराते रहेंगे ।जिस तरह सेअभिनव से करोड़ों दर्शकों का दिल जीता है उसी तरह से निशुल्क नेत्र शिविर लगवा कर भी जनता का दिल जीतने का प्रयास करता रहूंगा।

 

 

 

 

निशुल्क नेत्र शिविर आयोजन से तमाम जनता का सेवा करने का अवसर मिल रहा है और उनसे आशीर्वाद भी मिल रहा है। राज आई हॉस्पिटल के तत्वधान में डॉक्टर दीपू प्रजापति के द्वारा इस निशुल्क नेत्र शिविर के आयोजन को सफल बनाया जा रहा है।

इस समाज में अंधता को दूर करने के अभियान में एक अमूल्य योगदान दे रहे हैं। इस शिविर के संयोजक पंकज सैनी मिनवा , प्रबंधक दिनेश जयसवाल ग्राम प्रधान मिनवा के द्वारा व्यवस्था की गई हैं। 


 

इस शिविर के सहयोगी रामअवतार प्रजापति ,मुकेश यादव ,जनार्दन वर्मा ,आनंद कुमार यादव सुनील कुमार धर्मेंद्र सैनी अंकित यादव डॉक्टर सूरज गौड अंकित दुबे लाल वचन बाबूलाल पवन यादव गुड्डू यादव कृष्णा पांडे लाल बिहारी यादव नंदू प्रसाद गुप्ता प्रमोद यादव आदि तमाम लोग रहे हैं।

नौ दिवसीय श्री विष्णु महायज्ञ को लेकर निकाली गई भव्य कलश यात्रा

पिपरौली ब्लाक के नगवा गांव स्थित बामती मंदिर परिसर में गुरुवार को आयोजित नौ दिवसीय श्री विष्णु महायज्ञ को लेकर भव्य कलश यात्रा का आयोजन किया गया। कथावाचक रंगमकृष्ण जी व पंo कविराज नन्द जी के सानिध्य में भव्य कलश यात्रा निकाली गई।

गाजे-बाजे के साथ  कन्याएं मिट्टी के कलश में जल लेकर यज्ञ स्थल तक पहुंचे। कालेसर स्थित राप्ती नदी में आचार्य रसराज शरण ने विधिवत घाट पूजन व वैदिक मंत्रोच्चारण के पश्चात कलश में जल संग्रह किया गया। इस शोभायात्रा के दौरान श्रद्धालुओं ने धर्म की जय हो, अर्धम का नाश हो आदि जयकारे व हरे कृष्ण, हरे कृष्ण, हरे राम आदि कीर्तन करते महायज्ञ स्थल तक पहुंचे।

पारंपरिक वाद्ययंत्र व मंगलध्वनि के गूंजते रहने से आसपास का वातावरण भी भक्तिमय हो उठा। महायज्ञ स्थल तक पहुंचने के मार्ग में कन्याओं के अलावा आसपास दर्जनों गांव के भारी संख्या में महिला-पुरुष काफी संख्या में शामिल हुए।

कलश यात्रा में शामिल कन्याओं के लिए आयोजक मंडली की ओर से पेयजल व प्रसाद की व्यवस्था की गई। महायज्ञ आयोजन से नगवा, ककना, खानिमपुर, तेनुआ, जैतपुर, कुरमौल, देईपार, नंदापार सहित आसपास के दर्जनों गांवों में भक्ति व उत्साह का माहौल बना हुआ है। इस कार्यक्रम का सफल संचालन के लिए महायज्ञ कमेटी के सदस्यों का सराहनीय योगदान रहा है।

Share this story