गोरखपुर: शिक्षक दिवस के सुअवसर पर अंगीकृत विद्यालयों में बच्चो संग मनाया डॉ॰ सर्वपल्ली राधाकृष्णन का जन्मदिन
गोरखपुर: शिक्षक दिवस के सुअवसर पर अंगीकृत विद्यालयों में बच्चो संग मनाया डॉ॰ सर्वपल्ली राधाकृष्णन का जन्मदिन

सहजनवा गोरखपुर। आईजीएल के बिजनेस हेड एस के शुक्ल ने सुबह आठ बजे ही अंगीकृत विद्यालयों में पहुंचकर बच्चो संग भारत के पूर्व राष्ट्रपति   सर्वपल्ली राधाकृष्णन के सम्मान में देश भर में मनाये जा रहे शिक्षक दिवस को बड़ी धूमधाम से मनाया , इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि किसान पीजी कालेज के पूर्व प्रिंसिपल डॉ वेद प्रकाश पांडेय जी रहे ,और कार्यक्रम में सर्वप्रथम श्री एस के शुक्ल द्वारा डॉ वेदप्रकाश जी को बुके देकर सम्मानित किया गया उसके पश्चात स्मृति चिन्ह और अंगवस्त्र देकर उनके द्वारा शिक्षा , साहित्य एवं देश निर्माण में दिए गए योगदान को स्मरण कर अभिवादन किया गया।

कार्यक्रम की अध्यक्षता एस के शुक्ल ने किया और अपन उद्बबोधन में उन्होंने गुरु की महत्ता बताते हुए कहा की मां-बाप की मूरत हैं गुरु, कलयुग में भगवान की सूरत हैं गुरु', और एक गुरु ही है जो बच्चों के भविष्य के  नींव को पुख्ता बनाकर उसे उज्जवल बनाने का काम करता है और गुरु बिना इस संसार के निर्माण और प्रगति असंभव है , क्यों की शिक्षक ही इस देश को चरित्रवान प्रगतिवान ,समृद्धिवान बना सकता है जैसे चाणक्य ने चन्द्रगुप्त को सबसे ताकतवर राजा बना दिया था। एस के शुक्ल ने भारत के पूर्व राष्ट्रपति को महान शिक्षक, दार्शनिक, विद्वान बताया और आज शिक्षक दिवस मनाने के उद्देश्य को बताया और  सभी शिक्षकों से आग्रह किया की देश के युवाओं को शिक्षित और मार्गदर्शन करने की उनकी प्रतिबद्धता के प्रति अपना आदर  सम्मान और आभार भी  व्यक्त किया . तत्पश्चात मुख्य अतिथि डॉ वेदप्रकाश पांडेय ने बहुत सरल शब्दों में बच्चो को समझाया की शिक्षा और संस्कार दोनों बहुत जरुरी है मानव जीवन में क्यों की यदि इन दोनों में से एक यदि किसी मानव में यही हुयी तो उसका विनाश हो जाता है  और इसे उन्होंने कई उदाहरणों से समझाया और कहा की बच्चो मन लगाकर पढाएं और कल एक सुनहरा भविष्य आपके प्रतीक्षा में है आप में से ही कोई एक दिन राष्ट्रपति बनेगा तो कोई जिलाधिकारी बनेगा इस पर सभी बच्चो ने एक स्वर में मुख्य अथिति के सम्मान में सर झुकाया।  

गोरखपुर: शिक्षक दिवस के सुअवसर पर अंगीकृत विद्यालयों में बच्चो संग मनाया डॉ॰ सर्वपल्ली राधाकृष्णन का जन्मदिन

इसके बाद कंपनी के प्रबंधक प्रशाशन एवं जनसम्पर्क डॉ सुनील कुमार मिश्रा ने १९ सदी के कुछ महत्वपूर्ण व्यक्तियों के नाम लिए जिन्होंने दुनिया बदल दिया और आज उन्ही शाखाओं में से निकलकर आज कोई भारत का प्रधानमंत्री है तो कोई मुख्यमंत्री कोई संगठन में है ,इसके साथ ही बिजनेस हेड एस के शुक्ल ने उच्चतर प्राथमिक  विद्यालय पीपरौली में दो कम्प्यूटर बच्चो को बेहतर गुणवत्ता पूर्ण शिक्षा प्रदान करने हेतु सप्रेम भेट किया और कहा की शिक्षा की दृष्टि से  इस विद्यालय को प्रदेश का सबसे बेहतर विद्यालय बनाना है।

आईजीएल की एडमिन टीम द्वारा सुबह ही मुख्यातिथि की मौजदगी में एस के शुक्ल के जन्मदिवस को भी धूमधाम से मनाया गया।  आज के कार्यकम में मंच संचालन वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी आत्मा नंद सिंह ने किया और आभार प्रबंधक प्रशासन डॉ सुनील कुमार मिश्रा ने व्यक्त किया।  

कार्यक्रम में उपस्थित सम्मानित जानो के नाम प्रधानाध्यापिका सुमन मनी त्रिपाठी,सुरभि,प्रति,अंजुम कहकशां ,प्रीतिपाल,सरोज मल्ल, जुडियान्न आराधना गुप्ता , अपूर्वा गुप्ता ,राधा गुप्ता के साथ समस्त शिक्षिका ,आई जी के डा के के सिंह,रणधीर सिंह,बाबू राम राम यादव ,शबीर अहमद,रणविजय सिंह यादव ,विपिन शुक्ला आदि लोग मौजूद रहे।

Share this story