आईजीएल द्वारा अंगीकृत विद्यालयों में राष्ट्रीय ध्वज का वितरण
आईजीएल द्वारा अंगीकृत विद्यालयों में राष्ट्रीय ध्वज का वितरण

गोरखपुर। आईजीएल के बिजनेस हेड एस के शुक्ल के मार्गदर्शन में पिपरौली व् जुड़ियाँन विद्यालयों में हर घर तिरंगा योजना  पर बच्चो के बीच में हुयी प्रतिस्पर्धा। इंडिया ग्लाईकॉल्स लिमिटेड के बिजनेस हेड के मार्गदर्शन में पिपरौली व् जुड़ियाँन स्कूल में बच्चो के बीच में हर घर तिरंगा योजना के अंतर्गत चित्रकारी प्रतियोगिता का आयोजन हुवा है। बरकत एनजीओ गोरखपुर की टीम सुबह दिनों विद्यालयों में पहुंचकर इस पर्तिस्पर्धा का परीक्षण किया , सुबह 9 बजे से  पिपरौली माध्यमिक विघालय में यह प्रतियोगिता शुरू हुयी और इस पर्तिस्पर्धा में स्कूल के तकरीवन 400 बच्चो ने भाग लिया जिसमे से 18 बच्चो की चित्रकारी सबसे उत्तम रही , और उन बच्चो को आईजीएल के प्रबंधक प्रशासन एवं जनसम्पर्क डॉ सुनील कुमार मिश्रा ने प्रशस्ति पत्र देकर हौसलाअफजाई किया।

 इसके उपरान्त हर घर तिरंगा योजना के अंतर्गत 15 राष्ट्रीय ध्वज का वितरण किया गया।  सभी बच्चो ने मानव श्रृंखला बनाकर आज़ादी का ७६ अमृत महोत्सव मानाने का संकल्प लिया।  इसके उपरान्त पूरी टीम जुड़ियाँन प्राइमरी स्कूल में पहुंचकर वहा पर भी पर्तिस्पर्धा कराकर 23 बच्चो को प्रसस्ति पत्र देकर सम्मानित किय।  आईजीएल द्वारा अंगीकृत दोनों विद्यालयों में बच्चो ने अपनी शानदार प्रतिभा का परिचय दिया और सभी ने भारत माता की जय और  वंदे मातरम् का उद्घोष किया।  इस दौरान दोनों विद्यालयों के शिक्षकाये और शिक्षक मौजूद थे और उन्ही के देख रेख में यह कार्यकर्म सफल हुवा।  दोनों विद्यालयों में आईजीएल द्वारा हर घर तिरंगा योजना के अंतर्गत राष्ट्रीय ध्वज का वितरण किया गया और आह्वान भी किया गया की इसे अपने घरो पर 11 अगस्त से 17 अगस्त तक जरूर फहराए।

आईजीएल द्वारा अंगीकृत विद्यालयों में राष्ट्रीय ध्वज का वितरण

आईजीएल के प्रबंधक प्रशासन एवं जनसम्पर्क डॉ सुनील कुमार मिश्रा ने बरकत एनजीओ की सचिव पुष्परीत कौर एवं उनकी टीम का इस नेक कार्य हेतु स्वागत किया और दोनों विद्यालयों के प्रति आभार व्यक्त किया तथा सहायक प्रबंधक अखिलेश कुमार शुक्ल ने सभी शिक्षकों एवं शिक्षकाओं के प्रति आभार व्यक्त किया।  इसके साथ आईजीएल के बिजनेस हेड एस के शुक्ल के निर्देश पर आईजीएल द्वारा बरकत एनजीओ को जरूरत मंद लोगो को भोजन करने हेतु दो बोरी चावल एवं कुछ भोजन सामग्री भी दिया , और एस के शुक्ल ने कहा की आईजीएल सदैव आमजनमानस के साथ खड़ा रहेगा।

वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी आत्मा नन्द सिंह ने सभी बच्चों की चित्रकारी देखकर भावविभोर हो गए।उपरोक्त कार्यक्रम में , पिपरौली स्कूल के शिक्षकाओं के नाम , सुमन त्रिपाठी, सरोज मल्ल, ऋतू मल्ल , सुनीता वर्मा , प्रीति पाल ,सुरभि गुप्ता , कहकशा अंजुम ,राममनोहर पांडेय , अशोक यादव , इन्द्रसेन तथा जुड़ियाँन के अराधना गुप्ता ,राधा गुप्ता , मंजू सिंह ,सीमा राय,दिलीप त्रिपाठी ,नम्रता आनंद ,सरोज, शकुंतला पांडेय, गरिमा सिंह ,स्वाति गुप्ता ,अपूर्वा गुप्ता एवं सब्बीर अहमद , गौरव ,देवांश , हर्ष ,शांभवी ,सिमरन ,रोशनी इत्यादि उपस्थित थे।

Share this story