×

आईजीएल के बिजनेस हेड एस के शुक्ला के नेतृत्व में 45 सदस्यीय टीम ब्राजील के लिए रवाना

A 45-member team led by IGL Business Head SK Shukla leaves for Brazil

गोरखपुर। इंडिया ग्लाईकॉल्स लिमिटेड के बिजनेस हेड व उत्तर प्रदेश डिस्टलरी एसोसिएशन के अध्यक्ष एस के शुक्ल के नेतृत्व में प्रदेश के आसवानियो के 45 प्रतिनिधि मंडल दस दिनों के दौरे पर ब्राजील जाएगा,पेट्रोलियम मंत्रालय और प्रदेश से हरी झंडी मिलने के बाद यह प्रतिनिधि मंडल ब्राजील जाकर वहा एथेनाल के उत्पादन पर बारीकियों से अध्ययन करेगा और उस प्रणाली को उत्तर प्रदेश में कैसे विकिसित किया जा सकता है, इस पर रिपोर्ट भी तैयार करेगी।

एस के शुक्ल ने बताया की इस प्रतिनिधि मंडल का उद्देश एक दम स्पष्ट है की एथेनाल के उत्पादन को उत्तर प्रदेश में कैसे बढ़ाया जा सकता है और उतर प्रदेश के युवाओं को अत्यधिक कैसे रोजगार दिया जा सकता है इन्ही सब प्रमुख बिंदुओं को ध्यान में रखते हुए यह प्रतिनिधि मंडल कार्य करेगा।

प्रबंधक प्रशासन एवं जनसंपर्क डॉ सुनील कुमार मिश्रा ने बताया की बिजनेस हेड एस के शुक्ल दिन रात सिर्फ प्रदेश के विकास और रोजगार हेतु कार्य करते रहते है और हम सबको भी अधिक से अधिक जनसेवा के कार्यों हेतु प्रेरित करते है। इस प्रतिनिधि मंडल के सभी सदस्यों ने यह ठाना है की ब्राजील की नई तकनीकियों और एथेनाल बनाने की संपूर्ण विधि को अध्ययन करने के बाद उसे एक प्रजेंटेशन भी तैयार करके लायेगे।

https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js?client=ca-pub-2953008738960898" crossorigin="anonymous">

जिसको विश्वविद्यालयों में अध्ययनरत छात्रों को देगे जिससे वे इसका बारीकी से अवलोकन करे और उसे धरातल पर उतारने में मदद करे। इस पुनीत लक्ष्य के साथ एस के शुक्ल आज से ब्राजील के दौरे पर निकल पड़े है और पूरी आशा और विश्वास के साथ यह टीम जा रही है और निसंदेह इस दौरे से प्रदेश की इकाइयों को फायदा होगा और राज्य सरकार के राजस्व में भी वृद्धि होगी। ब्राजील पहुंचते ही वहा के आसवानियों ke प्रतिनिधियो द्वारा इन सबका स्वागत किया जाएगा और वहा के अधिकारियों द्वारा इन सबको एक एक करके सभी आसवानीयो में एथेनाल, शुगर,मदिरा बनाने की विधि और तकनीकियों पर चर्चा किया जाएगा।

Share this story