CM योगी ने खत्म किया हिंदू युवा वाहिनी संगठन, संगठन की सभी इकाइयों को किया भंग...
hindu yuva vahini

CM Yogi ended the Hindu Yuva Vahini organization, dissolved all the units of the organization.

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा हिंदू युवा वाहिनी संगठन को पूरी तरह खत्म करने की बात सामने आई है।

 

 

 

जानकारी के मुताबिक, उन्होंने संगठन के प्रदेश कार्यकारिणी समेत सभी इकाइयों को भंग कर दिया गया है।

 

इस दौरान प्रदेश प्रभारी राघवेंद्र सिंह का कहना है कि जल्द से जल्द सभी कार्यकारिणी की इकाइयों का दोबारा से गठन किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि काफी समय से हिंदू युवा वाहिनी की इकाइयों का पुनर्गठन नहीं हुआ था. इसके कारण ही इन यूनिटों को भंग कर दिया गया है.

 

दरअसल, हिंदू वाहिनी के इस फेरबदल के पीछे संगठन में नई प्लॉन बताया जा रहा है। जहां लोकसभा-2024 के चुनाव के मद्देनजर पूर्वांचल से लेकर वेस्ट यूपी तक संगठन नए कार्यकर्ताओं की टीम बनाने के प्रयास में जुट गया है। 

 बता दें कि, हिंदू युवा वाहिनी के प्रमुख मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ है, जहां इस संगठन की नींव योगी आदित्यनाथ ने साल 2002 में रखी थी। 

 इसके चलते साल 2022 में हुए यूपी के विधानसभा चुनाव में इस संगठन ने बीजेपी के साथ कंधे से कंधा मिलाकर कैंडिंडेट के सपोर्ट में प्रचार प्रसार किया था। 

हिंदू वाहिनी ने CM योगी के MP चुनाव में निभाई थी जिम्मेदारी

हिंदू युवा वाहिनी ने सीएम योगी आदित्यनाथ के लोक सभा चुनाव में साल 2004, 2009 और 2014 के चुनाव प्रचार में अहम जिम्मेदारी निभाई थी। 

 साथ ही यूपी के सभी जिलों में सभी समुदाय के साथ कार्यक्रम कर हिंदू युवा वाहिनी ने प्रदेश में हिंदुत्व की अमिट छाप छोड़ी थी।  साथ ही बीते चुनाव में भी हिंदू वाहिनी ने बड़ी भूमिका निभाई थी। 

 हालांकि, अब युवा वाहिनी आगामी साल 2024 के लोकसभा चुनाव को लेकर संगठन एक बार फिर से नए सिरे से प्लॉन बनाने पर विचार कर रहा है। 

Share this story