×

Air India Pee Case: फ्लाइट में महिला से बदसलूकी मामला, 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया आरोपी शंकर मिश्रा

Air India Pee Case: फ्लाइट में महिला से बदसलूकी मामला, 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया आरोपी शंकर मिश्रा

नई दिल्ली। दिल्ली की एक अदालत ने न्यूयॉर्क से दिल्ली आ रही एअर इंडिया की उड़ान (Air India Pee Case) में 70 वर्षीय महिला पर पेशाब करने के आरोपी शंकर मिश्रा को अदालत ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

 इस मामले में जमानत पर सुनवाई अब 11 जनवरी को होगी। मिश्रा को शनिवार को बेंगलुरु पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया गया था। प्राप्त जानकारी के मुताबिक पुलिस ने इस केस में तीन दिन की कस्टडी मांग की थी

पुलिस ने अदालत में जानकारी दी थी कि उसे विमान के दो कैप्टन और तीन केबिन क्रू से पूछताछ करनी है। अदालत ने पुलिस से पूछ कि मामले की शिकायत करने वाली महिला कहा हैं, जिस पर पुलिस ने कोर्ट को बताया कि वह अभी बेंगलुरु में हैं और वह कल आएंगी।

 पुलिस ने बताया कि इस मामले में एफआईआर 4 जनवरी को दर्ज की गई है।

अदालत ने पुलिस से पूछा कि आरोपी की तीन दिन की कस्टडी क्यों चाहिए जिस पर पुलिस ने बताया कि आरोपी जांच में सहयोग नहीं कर रहे हैं।

पुलिस ने बताया कि आरोपी ने सात दिन की छुट्टी लेकर ऑफिस के काम से मुंबई जाने की बात कही थी लेकिन मुंबई में पुलिस की एक टीम इनके ऑफिस के समय वहां गए लेकिन यह वहां नहीं मिले।

https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js?client=ca-pub-2953008738960898" crossorigin="anonymous">

 इस पर कोर्ट ने पूछा कि क्यों न आरोपी को न्यायिक हिरासत में भेज दिया जाए, कोर्ट ने कहा जब डिस्क्लोजर स्टेटमेंट दे दिया गया है और सब पता है कब क्या हुआ था तब पुलिस कस्टडी की क्या जरूरत है।

 वहीं शंकर मिश्रा के वकील मनु शर्मा ने पुलिस कस्टडी में भेजे जाने की पुलिस की मांग का विरोध किया था।

एअर इंडिया के कर्मचारियों को किया गया तलब


इससे पहले दिल्ली पुलिस ने बीते साल नवंबर में न्यूयॉर्क से दिल्ली आ रही एक उड़ान में नशे में धुत एक यात्री द्वारा सहयात्री पर कथित तौर पर पेशाब किए जाने की घटना के संबंध में एअर इंडिया के कर्मचारियों को तलब किया।

दरअसल, मामले में पायलट और सह-पायलट समेत एअर इंडिया के कुछ कर्मचारियों को शुक्रवार को पेश होने के लिए समन जारी किया गया था, लेकिन वे पेश नहीं हुए। जिसके बाद उन्हें उन्हें सात जनवरी को सुबह 10:30 बजे पुलिस उपायुक्त (हवाई अड्डा) के कार्यालय में तलब किया गया।

Share this story