×

व्हाट्सअप के यूजर्स को मिल रहा है ये खास फीचर, जिसे दिखाना चाहेंगे उसे ही दिखेगी DP

Whatsapp

Whatsapp New Features: व्हाट्सएप पिछले एक साल से हर महीने दो-तीन नए फीचर जारी कर रहा है। इस महीने की शुरुआत में व्हाट्सएप ने एक नई प्राइवेसी फीचर जारी किया था। इससे यूजर्स को ज्यादा कंट्रोल दिया गया था। इसके लिए फेसबुक स्वामित्व वाले WhatsApp ने एक नया फीचर My Contacts Except जारी किया था। एक रिपोर्ट के अनुसार ये फीचर अभी तक सिर्फ WhatsApp एंड्रॉयड बीटा के लिए उपलब्ध था। अब कंपनी इसको दूसरे यूजर्स के लिए भी जारी कर रही है। 

इसको लेकर WABetaInfo ने रिपोर्ट किया है।  रिपोर्ट के अनुसार ऐप के अपडेटेड वर्जन 2.2146.5 के साथ ये फीचर वेब और डेस्कटॉप के यूजर्स के लिए भी उपलब्ध हो गया है। इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप के इस फीचर से यूजर्स कंट्रोल कर सकते हैं कि उनका लास्ट सीन, स्टेटस, प्रोफाइल फोटो और अबाउट डिस्क्रिप्शन WhatsApp पर कौन देख सकता है।  इस फीचर को प्राइवेसी सेटिंग से एक्सेस किया जा सकता है। 

WhatsApp में अभी Everyone, My Contacts और Nobody का ऑप्शन दिया गया है।  इस फीचर से यूजर्स उन यूजर्स को सेलेक्ट कर सकते हैं जिन्हें वो लास्ट सीन, स्टेटस, प्रोफाइल फोटो और अबाइट डिस्क्रिप्शन नहीं दिखाना चाहते हैं। 

इसमें जिन कॉन्टैक्ट को यूजर्स को सेलेक्ट करेंगे वो यूजर की ये जानकारी नहीं देख पाएंगे। इससे यूजर्स को प्राइवेसी को लेकर एक नया कंट्रोल मिल जाएगा। 

https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js?client=ca-pub-2953008738960898" crossorigin="anonymous">

Share this story