×

उत्तर प्रदेश में इलैक्ट्रिक वाहन खरीदने के होंगे ढेर सारे फायदे! टैक्स-रजिस्ट्रेशन के साथ सब कुछ फ्री जल्दी करें... ऑफर सीमित समय के लिए

There will be many benefits of buying an electric vehicle in Uttar Pradesh! Hurry up to get everything free with tax registration... offer for limited time only.

उत्तर प्रदेश में इलेक्ट्रिक वाहन खरीदने पर 100% रजिस्ट्रेशन फीस माफ है। यह छूट 14 अक्टूबर, 2022 से तीन साल तक वैध है।

एआरटीओ प्रशासन के अनुसार, एक लाख रुपये तक की ई-बाइक खरीदने पर 8,000 रुपये टैक्स और 300 रुपये रजिस्ट्रेशन फीस की छूट दी जा रही है। 10 लाख रुपये तक के चार पहिया वाहन पर एक लाख रुपये टैक्स और 600 रुपये रजिस्ट्रेशन फीस नहीं चुकानी होगी।

राज्य में निर्मित, बेचे गए और पंजीकृत इलेक्ट्रिक वाहनों पर 14 अक्टूबर, 2025 से 13 अक्टूबर, 2027 तक 100% टैक्स छूट दी जाएगी।

सरकार इलेक्ट्रिक वाहन खरीदने के लिए सरकारी कर्मचारियों को भी प्रोत्साहित करेगी। राज्य सरकार कर्मचारियों को एडवांस लेने की अनुमति देगी।

14 अक्टूबर, 2022 से पहले इलेक्ट्रिक वाहन खरीदने वालों को टैक्स और रजिस्ट्रेशन फीस का भुगतान किया है, उनका पैसा अपने आप उनके खाते में वापस आ जाएगा।

ऐसे करें आवेदन

एआरटीओ प्रशासन छवि चौहान ने बताया कि खरीददारों को सब्सिडी के लिए पोर्टल पर आवेदन करना होगा। आवेदक को कुछ व्यक्तिगत जानकारी इस पोर्टल पर देनी होगी, जिसके बाद आवेदक इस पोर्टल पर अपना आवेदन स्टेटस भी देख सकेगा।  आवेदन का सत्यापन संबंधित डीलर व पंजीयन अधिकारी के करने के बाद सब्सिडी का भुगतान आवेदक के खाते में सीधे ऑनलाइन कर दिया जाएगा। 

इन वाहनों पर दी जा रही है इतनी छूट

एआरटीओ प्रशासन ने बताया कि एक लाख रुपये तक की ई बाइक खरीदने पर 8 हजार रुपये टैक्स और 300 रुपये रजिस्ट्रेशन फीस की छूट दी जा रही है, जबकि 10 लाख रुपये तक के चार पहिया वाहन पर एक लाख रुपये टैक्स और 600 रुपये रजिस्टेªशन फीस नहीं चुकानी होगी। 

 उन्होंने बताया कि वर्तमान में टू व्हीलर, थ्री व्हीलर और फोर व्हीलर वाहनों पर यह छूट पूरी तरह से दी जा रही है। वाहन खरीदते समय ही यह छूट ग्राहकों को मिल रही है। 

Disclamer 

लाइव भारत न्यूज़ एक वैबसाइट पोर्टल है । लाइव भारत न्यूज वैबसाइट पोर्टल लोकल खबरों के साथ-साथ राजनीति, अपराध, मनोरंजन, व्यापार और खेल के तमाम खबरों को दिखाता है।

 हम प्रत्येक खबरों को सच्चाई के साथ आपके सामने प्रस्तुत करते हैं। हमारा उद्देश्य यह है कि हम आपके क्षेत्र से जुड़े हर मुद्दों को अपने चैनल के माध्यम से दिखाएं और उसपर तत्परता से कार्यवाही करवाएं।

About website portal:

Live Bharat News is a Hindi news website porta. Live Bharat News website porta shows all the news of politics, crime, entertainment, business and sports along with local news. We present each and every news to you with the truth. Our aim is to show every issue related to your area through our website porta and get prompt action taken on it.

Share this story