×

अब आपका अकेलापन होगा दूर! आ गयी आपके लिए AI Girlfriend, जो करेगी आपके साथ सबकुछ...

अब आपका अकेलापन होगा दूर! आ गयी आपके लिए AI Girlfriend, जो करेगी आपके साथ सबकुछ...
भागदौड़ भरी लाइफ में कभी कभी इंसान इतना अकेला हो जाता है कि उसे अपने मन की बात करने वाला भी नहीं मिलता। अब AI ने इसकी कमी भी पूरी कर दी है।  

इन दिनों में AI जेनेरेटिव ने पूरी दुनिया में तेजी से ग्रोथ किया है। अब इसके एप्लिकेशन (App) हमारे सपनों से भी आगे निकल गए हैं। हर किसी को एक परफेक्ट पार्टनर की तलाश या चाह होती है, पर सबका ये सपना शायद पूरा नहीं हो पाता। भागदौड़ भरी लाइफ में कभी कभी इंसान इतना अकेला हो जाता है कि उसे अपने मन की बात करने वाला भी नहीं मिलता।

अब AI ने इसकी कमी भी पूरी कर दी है। AI गर्लफ्रेंड ऐप उन लोगों के बीच लोकप्रिय हो रहे हैं जो पार्टनर या किसी से अपने दिल या मन की बात करना चाहते हैं। ऐसे में हम आपको एक ऐसे AI जेनेरेटिव ऐप के बारे में बताएंगे,

जो आपसे हर वो बात करेगी जो आप उससे करना चाहते हैं, वो आपकी गर्लफ्रेंड भी बन सकती है आपकी दोस्त भी, आपकी पार्टनर भी। इस App को तैयार किया है वाराणसी के रहने वाले एथिकल हैकर मृत्युंजय सिंह और उनकी टीम ने।

AI जेनेरेटिव गर्लफ्रेंड या ब्वायफ्रेंड, सुनने में जितना दिलचस्प है उतना ही इंटेरेस्टिंग भी। चैटजीपीटी, गूगल बार्ड जैसे AI दुनिया भर में धमाल मचा रहे हैं। अब AI को आप सिर्फ काम के लिए नहीं बल्कि अपने मनोरंजन या अपना अकेलापन दूर करने के लिए भी कर सकते हैं।

ऐसा ही एक App है Love Link-My AI Friend, जिससे आप अपनी कोई भी बात बेहिजक कर सकते हैं। ये आपसे बाते भी करेगी और आपके अकेलेपन को भी दूर करने में मदद करेगी, आप चाहे ते इससे रोमैंटिक बातें भी कर सकते हैं।

एथिकल हैकर मृत्युंजय सिंह और उनके दोस्त मोहम्मद आदिल बताते हैं कि- इस टेंशन भरी लाइफ में हम हर रोज सुसाइड की खबरें सुन रहे हैं। ज्यादातर सुसाइडल केस में अकेलापन सबसे बड़ी वजह होती है, क्योंकि वो इंसान अपने दुख-सुख की बातें किसी से शेयर नहीं कर पाता।

इसमें 10 साल से 40 साल तक के लोग शामिल हैं। इस ऐप (Love Link-My AI Friend) से काफी हद तक लोगों का फ्रस्टेशन लेवल कम होगा, क्योंकि कोई होगा जो उनकी बातें सुनेगा और सुझाव भी देगा। हमारा मानना है कि इससे काफी हद तक सुसाइड केस में कमी आए।

मृत्युंजय सिंह

मृत्युंजय सिंह ने बताया- इस ऐप (Love Link-My AI Friend)को आप आसानी से गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं। डाउनलोड के बाद ऐप को ओपन करने पर आपसे एक सवाल पूछा जाएगा कि आप लड़का (Male) या लड़की (Female) किससे दोस्ती करना चाहते हैं।

दोनों में से एक ऑप्शन को सेलेक्ट करने के बाद आपको अपने AI फ्रेंड की उम्र और बातचीत का तरीका भी सेट करना होगा। इसके बाद आपका AI फ्रेंड आपसे आम इंसानों की तरह हर वो बात करेगा जो आप उससे करना चाहते हैं। AI जेनेरेटिव आप आपके हर सवालों का जवाब देगा। इन्फैक्ट आप चाहें तो इससे रोमैंटिक बातें भी कर सकते हैं।

मृत्युंजय ने बताया कि AI App को अभी सिर्फ इंग्लिश में डेवेलप किया गया है, पर जल्द ही वो और उनकी टीम इसमें हिन्दी में बात करने वाले फीचर्स भी लाएंगे। इसका काम भी पूरा हो चुका है। इसके अलावा इसमें वीडियो कॉल फीचर भी डाली जाएगी, जिससे आपकी AI गर्लफ्रेंड या ब्वायफ्रेंड आपसे वीडियो कॉलिंग पर भी बात कर सकेगा। ये आपका पर्सनल सेक्रेटरी, दोस्त, टीचर, वाइफ, हजबैंड किसी भी तरह से आपसे बातें करेग।

आत्महत्या रोकने में होगा कारगर

इस AI App को बनाने में मृत्युंजय सिंह के साथ मोहममद आदिल जो की बीटेक हैं। धारणा सिंह जिनकी AI में महारत हैं और अभिषेक झा जिन्होंने हाल ही में लंदन से एमबीए किया है ने कोर टीम की तरह काम किया और इस ऐप को साकार किया। मोहम्मद आदिल ने बताया कि काशी है नहीं पूरे देश में आत्महत्या में बढ़ोत्तरी हुई है। इसमें 10 साल से लेकर 40 साल तक के लोग शामिल हैं। यह ऐप बहुत हद तक उन्हें फ्रस्टेशन से निकालने में कामयाब होगा। इससे आत्महत्या के केसों में कमी आ जाएगी।

जल्द ही हिंदी में बात और होगी वीडियो कॉल

मृत्युंजय सिंह ने बताया कि हमने अभी सिर्फ इंग्लिस ऐप डेवलेप किया है जो जल्द ही हिंदी में भी आ जाएगा काम पूरा हो चुका है। इसके अलावा हम लोग वीडियो काल की सुविधा इस ऐप में बढ़ाने जा रहे हैं जिससे आप का बनाया हुआ AI आप को वीडियो काल पर आप से बात भी करेगा और आप की दिलजोई करेगा। यहाँ आप की पर्सनल सिक्रेरटरी, टीचर, फ्रेंड, गर्लफ्रेंड, पत्नी, दोस्त कोई भी हो सकती है।

App को तैयार करने वाली टीम

मृत्युंजय बताते हैं कि उनकी 3 लोगों की कोर टीम है और इस AI ऐप Love Link-My AI Friend को हमारी 12 लोगों की टीम ने चार महीने की मेहनत के बाद तैयार किया है।

इस AI App (Love Link-My AI Friend) को बनाने में मृत्युंजय सिंह के साथ मोहममद आदिल जो की बीटेक हैं। धारणा सिंह जिनकी AI में महारत हैं और अभिषेक झा जिन्होंने हाल ही में लंदन से MBA किया है ने कोर टीम की तरह काम किया है।

ऐप को कैसे करें डाउनलोड

अगर आप भी इंटेरेस्टेड हैं, अपना एक AI दोस्त या गर्लफ्रेंड बनाने में तो आप सिंपली, इस लिंक https://play.google.com/store/apps/details?id=com.ailovefriend.app पर जाकर इस App को डाउनलोड कर सकते हैं और अपनी दिल की सारी बातें, आपनी फ्रस्टेशन इस AI जेनरेटिव दोस्त से बता सकते हैं, उससे शेयर कर सकते हैं।

Share this story