×

अब घर हो या दुकान बाहर लगवाएं चार्जिंग पॉइंट स्टेशन और कमाएं ढेर सारे पैसे

घर या दुकान के बाहर लगवाए चार्जिंग पॉइंट [स्टेशन], कमाये रुपये

नई दिल्ली। जल्द ही देश भर में इलेक्ट्रिक वाहन (Electric Vehicle) की भरमार होने वाली है। सभी वाहन कंपनियां इलेक्ट्रिक वाहनों को लांच करने जा रही हैं। ऐसे में इन वाहनों को चार्जिंग स्टेशन की सबसे अधिक जरूरत होने वाली है। इस मौके को आप अपनी कमाई का जरिया भी बना सकते हैं।इलेक्ट्रिक 2-व्हीलर्स बनाने वाली इलेक्ट्रिक व्हीकल (EV) कंपनी eBikeGo देशभर में अपने चार्जिंग स्टेशनों को स्थापित करने में लगी हुई है। इसके लिए एक पूरा नेटवर्क बिछाने की तैयारी हो रही है। कंपनी ने एक अनोखा तरीका भी विकसित किया है। कंपनी आम लोगों को उनके दुकान या मकान के बाहर मुफ्त में चार्जिंग स्टेशन लगाकर अधिक कमाई का मौका दे रही है।ऐसे में यदि आपकी दुकान या मकान के बाहर एक-दो गाड़ी खड़ी करने की जगह है, तो आप भी मुफ्त में इस चार्जिंग स्टेशन को लगवाकर कमाई कर सकते हैं।

E BikeGo देशभर में 1 लाख से अधिक चार्जिंग स्टेशन का नेटवर्क तैयार करना चाहती है।इसलिए कंपनी मुफ्त में रेजिडेंशियल अपार्टमेंट, होस्टल या किराने की दुकानों के बाहर इस तरह के चार्जिंग स्टेशन मुफ्त में लगाकर इनके मालिकों को कमाई का मौका दे रही है। कंपनी की योजना हर आधा किलोमीटर की दूरी पर इस तरह के चार्जिंग स्टेशन लगाने की है।

कैसे होगी लोगों की कमाई, क्या है निवेश कंपनी का कहना है कि लोग अपनी दुकान या मकान के बाहर अगर ये चार्जिंग स्टेशन लगाते हैं तो उन्हें इससे होने वाली कमाई का एक हिस्सा मिलेगा।वहीं इसे लगाने की ना तो कोई लागत होगी और ना ही उन्हें इसके लिए कोई चार्ज देना होगा।इन शहरों में मिलेगी सुविधाeBikeGo ने मुंबई में ये चार्जिंग स्टेशन लगाने शुरू कर दिए हैं। कंपनी आने वाले दिनों में मुंबई, बेंगलुरू, इंदौर, पुणे, नई दिल्ली, अमृतसर और हैदराबाद शहरों में भी इन चार्जिंग स्टेशन को लगाना शुरू करेगी।

बता दे कि चार्जिंग स्टेशन लगाने के लाइट कोई लाइसेंस नही लेना होगा।

Share this story