×

टीवीएस iQube St: देश की डिज़ाइनिंग और तकनीक का नया चेहरा, जो आपके घर मे ला सकता है खुशियाँ?

icube 1

Table of Contents

  • डिजाइनिंग जो आपको बना देगी दीवाना
  • 4000 वाट की जानदार मोटर
  • फीचर्स की है भरमार 

भारत के बाजार में जब से इलेक्ट्रिक वाहनों का क्रेज बड़ा है। तभी से मार्केट की बड़ी-बड़ी दिग्गज ऑटोमोबाइल निर्माता कंपनी इस क्षेत्र में उतर चुकी है। जिसके अंतर्गत वह एक से बढ़कर एक शानदार इलेक्ट्रिक वाहन मार्केट में उतारती नजर आ रही है। इसी कड़ी में भारत की बड़ी ऑटोमोबाइल निर्माता कंपनी में से एक टीवीएस इस क्षेत्र में उतर चुकी है। जिसके अंतर्गत वह अपने एक शानदार इलेक्ट्रिक स्कूटर को मार्केट में उतार चुकी है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में आपको लंबी रेंज के साथ ही कई सारे बेहतरीन फीचर्स देखने को मिलने वाले है।

iqueb 2

डिजाइनिंग जो आपको बना देगी दीवाना

इंडिया के बाजार में इलेक्ट्रिक वाहनों का क्रेज बढ़ता जा रहा है, और इस रेस में टीवीएस ने अपना एक और चेहरा पेश किया है - TVS iQube St। इस स्कूटर की डिज़ाइनिंग आपको बिलकुल दीवाना बना देगी।

टीवीएस द्वारा लांच किए गए इस नए इलेक्ट्रिक स्कूटर का मॉडल का नाम TVS iQube St इलेक्ट्रिक स्कूटर होने वाला है। जिसकी डिजाइनिंग देखने के बाद आप भी इसे खरीदने के बारे में सोचना शुरू कर देंगे। वहीं अब बात किया जाए इसमें मिलने वाली रेंज की तो आपको कंपनी की ओर से यह दावा किया जाता है कि इसमें मिलने वाले 3kwh के कैपेसिटी वाले लिथियम आयन के बैटरी पैक के जरिए आसानी से 100km से अधिक की दूरी तय कर सकती है।

4000 वाट की जानदार मोटर

इस स्कूटर की ताकतवर 4000 वाट की बीएलडीसी मोटर से है, जिससे यह 78 km/hr की टॉप स्पीड तक पहुंच सकता है। इसमें 3kWh के कैपेसिटी वाला लिथियम आयन बैटरी पैक है जो 100km से अधिक की दूरी का दावा करता है।

वहीं अब पावर की बात करें तो आपको इसमें 4000 वाट की बीएलडीसी तकनीक पर आधारित इलेक्ट्रिक मोटर को कनेक्ट करके इसे बेहतरीन पावर देने का हर संभव प्रयास किया गया है। इस मोटर के जरिए यह आसानी से 78km/hr कि टॉप स्पीड देने में सक्षम हो पाती है। इतना ही नहीं इसके चालू होने के मात्र 6 से 7 सेकंड के अंदर यह 40km/hr के टॉप स्पीड पकड़ने की क्षमता कर रखती है। इसी से आप इसकी मजबूती का अंदाजा लगा सकते हैं। इसमें दिए गए फास्ट चार्जिंग के जरिए मात्र 3 घंटे में चार्ज हो जाती है।

https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js?client=ca-pub-2953008738960898" crossorigin="anonymous">

icube 3

फीचर्स की है भरमार 

इतना ही नहीं इसमें आपको कई सारे फीचर्स भी दिए गए हैं, जो इसे और भी बेहतर बनाती है। इसमें मिलने वाले कुछ स्पेशल फीचर में आपके मोबाइल कनेक्टिविटी, जीपीएस, नेविगेशन सिस्टम, एंटी थेफ्ट अलार्म के अलावा और भी कई बेहतरीन फीचर्स ऐड किए गए हैं। वहीं कीमत की बात करें तो इसे आप भारत के बाजार में ₹1.2 लाख की एक्स शोरूम कीमत के साथ अपना बना सकेंगे।

यह भी पढ़े 

Horoscope 2024: मेष से लेकर मीन राशि तक, सभी राशियों के लिए कैसा रहेगा नया साल, पढ़ें अपना वार्षिक राशिफल 2024

Aaj Ka Rashifal 31january 2024:आज का राशिफल: तुला, धनु और मकर राशि वालों की आय में होगा इजाफा, पढ़ें अपना दैनिक राशिफल

Today Gold Price 31 january 2024 In India:भारत मे आज सोना हुआ धड़ाम, जम के खरीददारी कर रहे लोग

आंगनवाड़ी सुपरवाइजर भर्ती 2024: बेरोजगार महिलाओं की कगी लॉटरी आंगनवाड़ी मे बम्पर भर्ती, 20,000 रुपये का वेतन, 6000 पदों के लिए आवेदन करें

Share this story