×

OMG! WhatsApp यूजर्स नहीं कर पाएंगे इस पॉपुलर फीचर का इस्तेमाल...

OMG! WhatsApp यूजर्स नहीं कर पाएंगे इस पॉपुलर फीचर का इस्तेमाल...

WhatsApp यूजर्स के लिए एक बड़ी ख़बर हैं। ये ख़बर उन यूजर्स के लिए जो WhatsApp Payment सर्विस को यूज करते हैं।अब तक कई सारे यूजर्स ऐसे हैं जो अपने यूजरनेम में ऐसा नाम लिख लेते हैं जो मौज मस्ती वाला होता है या फिर उनका पेट नेम होता हैं । लेकिन अब आप ऐसा नहीं कर पाएंगे। अब आपको अपना आधिकारिक नाम लिखना ही जरूरी होगा जो सरकारी दस्तावेजों पर लिखा जाता है। तभी आप  WhatsApp Payment सर्विस को यूज कर पाएंगे । 

 

आपकी WhatsApp chat चोरी-छिपे तो नहीं पढ़ी जा रही ? तुरंत बंद करें यह WhatsApp सेटिंग 

 

 

 WhatsApp पर UPI पेमेंट्स के लिए 'आधिकारिक नाम क्यों हैं जरूरी- 

 

इस अपडेट को लेकर कंपनी ने अपने FAQ पेज पर जानकारी दी है। जानकारी के अनुसार, "यह आवश्यकता नेशनल पेमेंट कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया (NPCI)द्वारा निर्धारित की गई है।

 

Mahindra Scorpio 2022: न्यू जेनरेशन Mahindra Scorpio SUV की तस्वीरें हुईं वायरल, फ़र्स्ट लुक देख लोग हुए दीवाने

 

 

 

UPI भुगतान प्रणाली में धोखाधड़ी को कम करने के लिए डिज़ाइन की गई है। WhatsApp UPI  के जरिए आपके बैंक खाते की पहचान करने के लिए आपके खाते से जुड़े फोन नंबर का उपयोग करता है। आपके बैंक खाते से जुड़ा नाम वह नाम है जिसे साझा किया जाएगा। आपको बता दे की  यह बदलाव IOS और Andriod दोनों यूजर्स के लिए है।

 

ख़बरदार! भूल कर भी न करे Google पर इन चीज़ों को सर्च, वर्ना पड़ जाएंगे लेने के देने

आपको बता दे की WhatsApp अकाउंट के फोन नंबर का यूज लीगल नेम वैरिफाई करने के लिए करेगा।  ये बैंक अकाउंट से एसोसिएट नंबर के जरिए नाम की पहचान करेगा। 

 

Bank Holiday Today 2022: आज से इतने दिनों तक बंद रहेंगे बैंक, समय रहते निपटा ले अपना काम...

वैरिफाई करेगा ओरिजिनल नेम?Facebook-स्वामित्व वाले इस इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप ने कहा है कि ये यूजर के नाम वो हैं। जो आपके बैंक अकाउंट में दिया गया है। WhatsApp लगातार Payments सर्विस को भारत में पॉपुलर करने पर काम कर रहा है। इस सर्विस को यूज करने लिए ये यूजर्स को Cashback  reward भी देता है। सभी उपयोगकर्ताओं को भुगतान करने के लिए उनके UPI लिंक्ड बैंक खाते पर कानूनी नाम देना अनिवार्य है।

 

 

Share this story