×

Netflix: कंपनी के मैनेजमेंट लेवल पर बड़ा बदलाव को-फाउंडर रीड हेस्टिंग्स का CEO पद से इस्तीफा...प्रमुख सहयोगियों को सौंपी कमान

Netflix co-founder Reed Hastings: कंपनी के CEO पद से दिया इस्तीफा, बताई यह बड़ी वजह

Netflix co-founder Reed Hastings: कंपनी के शेयरों में लगातार दर्ज की जा रही गिरावट इसकी प्रमुख वजह हैं। रीड हेस्टिंग अब कार्यकारी अध्यक्ष के तौर पर अपनी सेवाएं देंगे। टेड सारंडोस और ग्रेस पीटर्स CEO की जिम्मेदारी संभालेंगे।

 

Netflix co-founder Reed Hastings: ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स के सहसंस्थापक रीड हेस्टिंग्स ने कपनी के मुख्या कार्यकारी के पद से इस्तीफा सौंप दिया हैं। उन्होंने अपने इस्तीफे के दौरान कहा की अब वक़्त आ गया हैं।

 

 

वह इसकी कमान अपने लम्बे समय के साथ और करीबी सह-सीईओ टेड सारंडोस और कंपनी के मुख्य परिचालन अधिकारी ग्रेग पीटर्स को सौंप दें।

 

 

वही रीड हेस्टिंग्स ने किस वजहों से कंपनी के सीईओ पद से इस्तीफा दिया हैं यह साफ नहीं हो सका हैं लेकिन माना जा रहा हैं कंपनी के शेयरों में लगातार दर्ज की जा रही गिरावट इसकी प्रमुख वजह हैं।

 

 

 

रीड हेस्टिंग अब कार्यकारी अध्यक्ष के तौर पर अपनी सेवाएं देंगे। टेड सारंडोस और ग्रेस पीटर्स CEO की जिम्मेदारी संभालेंगे।

बता दे की नेटफ्लिक्स के लिए 2022 बेहद चुनौती भरा रहा। इस साल के दूसरी छमाही में नेटफ्लिक्स ने बड़े पैमाने पर अपने ग्राहक खो दिए थे लेकिन फिर इस संख्या में उछाला आया था। 

नेटफ्लिक्स ने इससे निपटने अपनी पॉलिसी में भी बदलाव किया था जिसमे पासवर्ड साझा नहीं कर पाने की भी तरकीब थी।

नेटफ्लिक्स ने अपने शेयरधारकों को पत्र लिखकर भी कहा था की यहाँ साल उनके लिए काफी कठिनाइयों से भरा हैं। उन्हें सभी के सहयोग और धैर्य की जरूरत हैं।

Share this story