×

Low Budget Sunroof Cars: भारत की टॉप 4 सबसे कम कीमत वाली सनरूफ कार,मिलेंगे कई और बेहतरीन फीचर्स

Low Budget Sunroof Cars

​​​​​​ सनरूफ वाली 136 कारें बिक्री के लिए उपलब्ध हैं, जिनकी शुरुआती कीमत 4.50 लाख रुपये है। भारत में सनरूफ के साथ सबसे लोकप्रिय कारें Mahindra XUV700 जिसकी कीमत  13.18 - 24.58 लाख रुपये हैं। 

Sunroof Cars: सनरूफ कारों की डिमांड कार सेक्टर में बनी रहती हैं। बढ़ती प्रतिस्पर्धा ने बड़े पैमाने पर बाजार निर्माताओं ने कुछ अपेक्षाकृत सस्ती कारों के टॉप-एंड वेरिएंट पर भी इस सुविधा को पेश किया।

 

 

 

 

 

 

जबकि सिंगल-पैन इलेक्ट्रिक सनरूफ अब काफी आम हो गए हैं, ड्यूल-पैन पैनोरमिक सनरूफ अभी भी ज्यादातर लक्ज़री कारों और एसयूवी पर ही देखे जाते हैं, जो कुछ बड़े पैमाने पर बाजार की पेशकश को छोड़ देते हैं।

लोगों की डिमांड को देखते हुए कार निर्माता कंपनियों ने अपनी नई कारों में इस फीचर को देना शुरू कर दिया है। लेकिन सनरूफ वाली कारों की कीमत ज्यादा होने के चलते अक्सर लोग इन्हें खरीद नहीं पाते हैं जिसे ध्यान में रखते हुए हम आपको उन टॉप कारों की डिटेल बता रहे हैं जो कम कीमत में सनरूफ फीचर के साथ आती हैं।

 Hyundai Alcazar 

Hyundai Alcazar – Trust On Wheels

Hyundai Alcazar को Creta के तीन-पंक्ति संस्करण के रूप में लॉन्च किया गया था, और निर्माता के भारतीय पोर्टफोलियो में इसके पांच सीटों वाले भाई और Tucson के बीच बैठता है।

ALCAZAR Interior-6 & 7 seater premium SUV | Hyundai India

वर्तमान में कीमत 16.34 लाख रुपये से 20.14 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच है, अल्काज़र के सभी प्रकारों के साथ एक मनोरम सनरूफ की पेशकश की जाती है। Alcazar एकमात्र मास-मार्केट कार है जिसे इस फीचर के साथ सभी रेंज में मानक के रूप में पेश किया गया है।

https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js?client=ca-pub-2953008738960898" crossorigin="anonymous">

फीचर के मोर्चे पर, Alcazar का टॉप-एंड वैरिएंट 10.25-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एक समान आकार के डिजिटल इंस्ट्रूमेंट के साथ आता है। क्लस्टर, ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल, वायरलेस चार्जिंग, क्रूज़ कंट्रोल, वेंटिलेटेड फ्रंट सीट्स, 360-डिग्री कैमरा, हुंडई की ब्लूलिंक कनेक्टेड कार टेक, और बहुत कुछ।

Hyundai i20 

हुंडई आई20 इस लिस्ट की सबसे सस्ती सनरूफ वाली है और इस कार को स्पोर्टी डिजाइन और फीचर्स के लिए पसंद किया जाता है। कंपनी ने इसके चार ट्रिम्स को मार्केट में उतारा है।

इस कार कार में 1493 सीसी का 1.2 लीटर का नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल दिया है। यह इंजन 83 पीएस की पावर और 114 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है। इस इंजन के साथ 5 स्पीड मैनुअल और सीवीटी ट्रांसमिशन का विकल्प दिया गया है।

New Hyundai i20 2020 - Highlights, exterior, interior, specification,  features

माइलेज को लेकर कंपनी का दावा है कि ये हुंडई आई20 कार 20.35 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है। इस माइलेज को ARAI द्वारा प्रमाणित किया गया है। हुंडई आई20 की शुरुआती कीमत 7.03 लाख रुपये (एक्स शोरूम, दिल्ली) है जो टॉप वेरिएंट में जाने पर 11.54 लाख रुपये हो जाती है।

Tata Harrier 

Tata Harrier SUV Price in India, Expert Reviews, Specs & Images| AutoPortal

टाटा हैरियर को सबसे पहले जनवरी 2019 में बिना सनरूफ के देश में लॉन्च किया गया था। मांग को पूरा करने के लिए, टाटा ने उस वर्ष के अंत में आधिकारिक एक्सेसरी के रूप में हैरियर के लिए सिंगल-पैन सनरूफ पेश किया।

यह 2020 में था जब मिड-साइज़ एसयूवी को आखिरकार कंपनी-फिटेड पैनोरमिक सनरूफ मिला, जिसे फेसलिफ़्टेड मॉडल के साथ पेश किया गया था। XT + वेरिएंट सबसे किफायती टाटा हैरियर ट्रिम है जो पैनोरमिक सनरूफ के साथ आता है। 

BS6 Tata Harrier detailed in 21 photos - Exteriors and Interiors

फिलहाल इसकी कीमत 17.94 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है। एसयूवी के रेंज-टॉपिंग वेरिएंट के साथ अन्य सुविधाओं में एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले के साथ 8.8 इंच का फ्लोटिंग टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, हवादार फ्रंट सीटें, 9-स्पीकर जेबीएल साउंड सिस्टम, स्वचालित हेडलैंप, क्रूज कंट्रोल, 17-इंच शामिल हैं। अलॉय व्हील, ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल, सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर आदि।

Hyundai Venue

Hyundai Venue Price, Images, Reviews and Specs | Autocar India

हुंडई वेन्यू इस लिस्ट की दूसरी कार है जो कम कीमत में सनरूफ फीचर के साथ आती है। इस कॉम्पैक्ट एसयूवी को कंपनी ने सात ट्रिम्स के साथ लॉन्च किया है। इस एसयूवी में 1493 सीसी का 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन दिया गया है।

Hyundai Venue - Top 5 options to consider if you're buying an SUV with a  sunroof in India | The Economic Times

यह इंजन 83 पीएस की पावर और 114 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है। इस इंजन के साथ 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन दिया गया है।

Mahindra XUV700

Mahindra XUV700 Price, Mileage, Images, Colours, Reviews & Specs

महिंद्रा XUV700 के AX5 और AX7 वेरिएंट के साथ एक मनोरम सनरूफ प्रदान करता है, जिसमें पूर्व की कीमत 16.05 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है। महिंद्रा इसे 'स्काईरूफ' कहता है। 

 और दावा करता है कि यह इस सेगमेंट में सबसे बड़ा सनरूफ है। XUV700 के टॉप-एंड वेरिएंट में 18-इंच के अलॉय व्हील, ADAS, डुअल-ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल, Amazon Alexa बिल्ट-इन,

XUV700 Sunroof/Moonroof Image, XUV700 Photos in India - CarWale

कनेक्टेड-कार टेक, 10.25-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एक समान आकार का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी मिलता है। 

Share this story