×

सबसे दमदार माइलेज वाली इलेक्ट्रिक कार, सिंगल चार्ज में चलेगी 7 महीना

सबसे दमदार माइलेज वाली इलेक्ट्रिक कार, सिंगल चार्ज में चलेगी 7 महीना

Electric car with the most powerful mileage, will run for 7 months in a single charge

पिछले कुछ वर्षों में दुनिया भर में इलेक्ट्रिक कारों Electric Vehicle की मांग तेजी से बढ़ी है, हालांकि यह रेंज अभी भी जनता के लिए चिंता का विषय बनी हुई है। लेकिन अब घबराने की जरूरत नहीं है, क्योंकि अब इलेक्ट्रिक कारें हैं, जो एक बार चार्ज करने पर 7 महीने तक चल सकती हैं। कार को लाइटइयर 0 कहा जाता है।

 

 

इसे यूरोपीय कंपनी लाइटइयर ने बनाया है। Lightyear 0 इलेक्ट्रिक कार ने पहले ही अपने डिजाइन और तकनीक से कई लोगों का ध्यान आकर्षित किया है।

 

e-Shram Card घारकों को मिलेगा 10 हजार रुपया, तुरंत उठा सकते हैं फायदा 

ऑटोमेकर का मानना ​​​​है कि लाइटइयर 0 वास्तव में उन देशों में बैटरी चार्ज के बिना सात महीने तक चल सकता है जहां सूरज की रोशनी सबसे तेज होती है। लाइटइयर का मानना ​​है कि नीदरलैंड में इलेक्ट्रिक कारें दो महीने तक चल सकती हैं।

सरकार की आयी नई योजना, इन पांच शहरों में लगेगी झूठ पकड़ने वाली मशीन…

Solar Power से कार 70 किलोमीटर तक चल सकती है 

इलेक्ट्रिक कार अपने 54-वर्ग फुट के पेटेंट वाले डबल कर्व्ड सोलर पैनल से कार की बैटरी को चार्ज करती है। ऐसा इसलिए है क्योंकि गाड़ी चलाते समय भी बैटरी चार्ज होती रहती है।

https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js?client=ca-pub-2953008738960898" crossorigin="anonymous">

ईवी निर्माता का दावा है कि लाइटइयर 0 अपनी सौर ऊर्जा से 70 किलोमीटर तक चल सकता है। इसे एक साल में 11,000 किलोमीटर तक चलाया जा सकता है।

लांच हुआ 12 हजार रुपये वाला 5G स्मार्टफोन, 55 दिन का मिलेगा बैटरी बैकअप

फुल चार्ज होने पर यह 625 किलोमीटर चलती है

 सोलर चार्जिंग के अलावा इलेक्ट्रिक कार फुल चार्ज बैटरी पर 625 किमी तक चल सकती है। यह हाईवे पर 110 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से 560 किलोमीटर तक जा सकती है।

Nokia का बेस्ट 4G Keypad Phone, मात्र 150 रुपये में लाये घर

कंपनी का दावा है कि इसकी अत्यधिक कुशल मोटर के साथ-साथ वायुगतिकीय डिजाइन ईवी को उस तरह की रेंज देने में मदद करता है जिसका वह वादा करता है। लाइटइयर 0 को वर्तमान में दुनिया की सबसे कुशल इलेक्ट्रिक कार के रूप में जाना जाता है।

अब Jio के एक ही प्लान में चार लोगों को मिलेगा मज़ा, डेटा-कॉलिंग के साथ Netflix और Amazon Prime का सब्सक्रिप्शन

आपको अपनी कार धूप में पार्क करनी होगी 

 वाहन को प्रतिदिन 35 किलोमीटर तक चलाया जा सकता है। ऐसा करने के लिए कार को धूप में पार्क करना होगा, ताकि ईवी में लगे सोलर पैनल बैटरी को चार्ज कर सकें।

मात्र सवा लाख में घर लाएं Maruti Ertiga, 40Km की दमदार माइलेज के साथ

कंपनी को उम्मीद है कि ये इलेक्ट्रिक कारें भविष्य में इस सेगमेंट का और विस्तार करेंगी। लाइटइयर ने घोषणा की है कि ईवी का उत्पादन इस साल के अंत में शुरू होगा। डिलीवरी नवंबर 2022 में शुरू होने की उम्मीद है।

Share this story