×

मात्र 3 रुपये में मिल रहा 1GB डेटा, 56 दिन की वैलिडिटी, जानिए कौन सा है प्लान?

1GB data available in just 3 rupees, 56 days validity, know which plan?
हम आपको एक ऐसे प्लान के बारे में बता रहे हैं जो आपको 3 रुपये के खर्च में 1 जीबी डेटा की सुविधा देता है।

Data plans 2022: रिलायंस जियो, वोडाफोन-आइडिया और एयरटेल जैसी कंपनियां के पास भले ही प्रीपेड प्लान की एक लंबी फेहरिस्त हो, लेकिन कीमत के मामले में ये सरकारी कंपनी BSNL को टक्कर नहीं दे पाएंगी।

 

 

रिचार्ज प्लान की एक लंबी लिस्ट के बीच हम आपके लिए बेहतरीन प्लान्स ढूंढकर लाते रहते हैं। आज हम आपको BSNL के एक ऐसे प्लान के बारे में बता रहे हैं जो आपको 3 रुपये के खर्च में 1 जीबी डेटा की सुविधा देता है।

BSNL का 347 रुपये का प्लान

बीएसएनएल का यह बाकी कंपनियों को कड़ी टक्कर देता है। इस प्लान में आपको 56 दिनों की वैलिडिटी दी जाती है। इसके साथ रोज 2 जीबी हाई स्पीड डेटा ऑफर किया जा रहा है।

यानी कुल डेटा 112 जीबी हो जाती है। इस तरह 1 जीबी डेटा की कीमत को निकालें तो यह करीब 3 रुपये (347÷112) होती है। डेटा के अलावा प्लान में अनलिमिटेड कॉलिंग, 100 SMS, और गेमिंग सर्विस की सुविधा भी है।

 

बाकी कंपनियां के ऑफर

1GB data for just Rs 3 अगर हम बाकी कंपनियों से तुलना करें तो रिलायंस जियो 479 रुपये में आपको 56 दिनों की वैलिडिटी ऑफर करती है। इस प्लान में आपको डेटा भी रोज 1.5 जीबी मिलता है।

कुल डेटा देखें तो 84 जीबी हो जाता है, जो बीएसएनएल प्लान से 28 जीबी कम है। प्लान में कॉलिंग, एसएमएस और जियो ऐप्स सब्सक्रिप्शन जैसी सुविधाएं हैं।

 


एयरटेल की बात करें तो उसके पास इस प्राइस रेंज में 359 रुपये का प्लान है, जिसमें 28 दिनों के लिए रोज 2 जीबी डेटा मिलता है। यानी कुल डेटा 56 जीबी हो जाएगा। प्लान में अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ, 100 SMS और Prime Video मोबाइल एडिशन फ्री ट्रायल जैसी सुविधाएं दी जा रही हैं।

Share this story