CM Bhagwant Mann ने PRTC चालक के परिजन को 50 लाख रुपये का मुआवजा देने का आदेश दिया
CM Bhagwant Mann

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने सोमवार को राज्य के वित्त विभाग को एक बस चालक के परिवार को 50 लाख रुपये का मुआवजा जारी करने का निर्देश दिया, जिसकी 2020 में महाराष्ट्र के हजूर साहिब से श्रद्धालुओं को वापस लाने के दौरान रास्ते में दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई थी।



आम आदमी पार्टी (आप) के वादे को पूरा करते हुए मान ने अग्रिम पंक्ति के कोरोना योद्धा चालक मंजीत सिंह के परिवार को मुआवजा जारी करने के निर्देश जारी किए। अप्रैल 2020 में पेप्सू रोड ट्रांसपोर्ट कॉरपोरेशन (पीआरटीसी) ने कोविड-19 के मद्देनजर लगाए गए लॉकडाउन के कारण महाराष्ट्र के तख्त हजूर साहिब में फंसे श्रद्धालुओं को वापस लाने के लिए बसें भेजी थीं।



पीआरटीसी बसों के चालकों में से एक सिंह (38) की महाराष्ट्र जाने के दौरान दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई थी। वह बरनाला जिले के बड़बर गांव के रहने वाले थे। यहां जारी एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया है कि उस समय सत्ता में रही कांग्रेस नीत सरकार ने सिंह के परिवार को 10 लाख रुपये का मुआवजा दिया था। हालांकि, तब राज्य में भगवंत मान के नेतृत्व में ‘आप’ ने कांग्रेस सरकार का कड़ा विरोध किया था और सिंह के परिवार को 50 लाख रुपये देने की मांग की थी।
 

Share this story