×

कोरोना के बाद H3N2 इन्फ्लूएंजा का प्रकोप! पूरे प्रदेश में सभी स्कूल बंद आदेश जारी...

Outbreak of H3N2 influenza after Corona! All school closure orders issued in the entire state...

Order to close all schools in the state: मिली जानकारी के अनुसार पुडुचेरी के शिक्षा मंत्री नमस्सिवम ने H3N2 वायरस और फ्लू के मामलों की बढ़ती संख्या को देखते हुए स्कूलों में छुट्टी का ऐलान किया है। पुडुचेरी के स्कूल 16 मार्च से 26 मार्च तक बंद रहेंगे। यह फैसला कक्षा 1 से 8वीं क्लास तक के छात्रों के लिए लिया गया है। बाकी क्लासेस अपने निर्धारित समय के अनुसार जारी रहेंगी।

 

Order to close all schools in the state: पुडुचेरी, कोरोना संक्रमण से थोड़ी राहत के बाद जिंदगी वापस पटरी पर लौट ही रही थी कि H3N2 वायरस ने दस्तक दे दी है। देश के अलग-अलग राज्यों से रोजाना H3N2 वायरस से संक्रमित लोगों की पुष्टि हो रही है। वहीं हालात को देखते हुए ये कहना बिल्कुल गलत नहीं होगा कि फिर से पाबंदियों का दौर शुरू होने वाला है।

 

 

जी हां पुडुचेरी सरकार ने प्रदेश के सभी स्कूलों को बंद करने का आदेश जारी किया है। साथ ही स्वास्थ्य विभागों ने हॉस्पिटल्स में आइसोलेशन वार्ड तैयार करने के आदेश दिए हैं।

 

 


मिली जानकारी के अनुसार पुडुचेरी के शिक्षा मंत्री नमस्सिवम ने H3N2 वायरस और फ्लू के मामलों की बढ़ती संख्या को देखते हुए स्कूलों में छुट्टी का ऐलान किया है। पुडुचेरी के स्कूल 16 मार्च से 26 मार्च तक बंद रहेंगे।

 

फिलहाल यह फैसला कक्षा 1 से 8वीं क्लास तक के छात्रों के लिए लिया गया है। बाकी क्लासेस अपने निर्धारित समय के अनुसार जारी रहेंगी।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पुडुचेरी में H3N2 इन्फ्लूएंजा के 79 मामले दर्ज किए हैं। हालांकि राज्य में इससे अभी कोई मौत नहीं हुई है। स्वास्थ्य विभाग ने मामलों की बढ़ती संख्या पर नजर रखने के लिए अस्पतालों और प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों को अलर्ट कर दिया है।

https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js?client=ca-pub-2953008738960898" crossorigin="anonymous">

H3N2 इन्फ्लूएंजा के प्रकोप ने पूरे देश में चिंता बढ़ा दी है। इन्फ्लूएंजा के मामले ऐसे वक्त पर सामने आ रहे हैं, जब 3 साल बाद देश कोरोना महामारी से उबर है। बच्चे और बुजुर्ग तेजी से वायरल की चपेट में आ रहे हैं।

डॉक्टर्स के मुताबिक इन्फ्लुएंजा के अधिकतर मरीजों में एक जैसे लक्षण हैं. जैसे खांसी, गले में संक्रमण, शरीर में दर्द, नाक से पानी आना।

Share this story