×

चप्पल में लाखों का सोना छिपाकर ले जा रहा था शख्स, एयरपोर्ट पर हो गया गिरफ्तार

चप्पल में लाखों का सोना छिपाकर ले जा रहा था शख्स, एयरपोर्ट पर हो गया गिरफ्तार

बेंगलुरु हवाईअड्डे से एक हैरान कर देने वाली घटना सामने आ रही है यहाँ कस्टम अफसरों ने एक यात्री को गिरफ्तार किया है। इस यात्री के पास से 69 लाख से अधिक का सोना मिला है। शख्स अपनी चप्पल में सोने को छिपाकर ले जा रहा था।

दरअसल हवाईअड्डे पर सीमा शुल्क अफसरों को एक यात्री पर शक हुआ। उन्होंने उसे रोका एवं उसकी गहन जांच की।

उसके बैग एवं चप्पलों की स्कैनिंग की गई। स्कैनिंग के चलते इस बात का खुलासा हुआ कि यात्री ने जो चप्पल पहन रखी थी, उसमें सोने के कटे हुए टुकड़े है। व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया गया है। 

मिल रही खबर के अनुसार, 12 मार्च को इंडिगो की उड़ान से बैंकॉक से बेंगलुरु पहुंचे व्यक्ति को कस्टम अफसरों ने रोक लिया। अपराधी को उसकी यात्रा के उद्देश्य के बारे में पूछा गया था। पूछने पर उसने बताया कि वह चिकित्सा के उद्देश्य से यात्रा कर रहा था।

पुलिस ने उस शख्स से वैध चिकित्सा दस्तावेज दिखाने की बात कही। मगर वह दस्तावेज नहीं दिखा पाया। तत्पश्चात, अफसरों को उस पर संदेह हुआ तथा उसकी जांच की गई। उसके बैग और चप्पलों की स्कैनिंग करने पर उसकी चप्पल में सोने के कटे हुए टुकड़े मिले। पुलिस को उसके चप्पल से तकरीबन 1.2 किलोग्राम सोने के टुकड़े मिले। 

https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js?client=ca-pub-2953008738960898" crossorigin="anonymous">


बाद में चप्पलें काटकर खोली गईं। तत्पश्चात, अपराधी के स्लीपर से सोने के चार टुकड़े बरामद किए गए। कस्टम पुलिस ने 69.40 लाख रुपये मूल्य का 24 कैरेट की शुद्धता वाले करीब 1.2 किलोग्राम सोना बरामद किया। अपराधी को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। हालांकि मामले की तहकीकात चल रही है।  

Share this story