×

बीच सड़क पर कैबिनेट मंत्री के पीटने का वीडियो वायरल होने के बाद मचा बवाल!

Cabinet Ministers were Doing Such Work: बीच सड़क में व्यक्ति के साथ ऐसा काम कर रहे थे कैबिनेट मंत्री, वीडियो वायरल होने के बाद मचा बवाल

Cabinet Ministers were Doing Such Work: प्रदेश में वित्त एवं संसदीय कार्य मंत्रालय का जिम्मा संभाल रहे अग्रवाल ने जबकि अपने इस कृत्य का यह कहते हुए बचाव किया कि सुरेंद्र सिंह नेगी नाम के उस व्यक्ति ने उन्हें अपशब्द कहने के अलावा उन पर हमला किया और उनका कुर्ता तथा उनके सुरक्षा कर्मी की वर्दी फाड़ दी जिसके कारण उसकी पिटाई की गई।

 

 

 उत्तराखंड के कैबिनेट मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल, उनके सुरक्षा कर्मी तथा कुछ अन्य लोगों का ऋषिकेश में एक व्यक्ति को बहस के बाद पीटने का एक कथित वीडियो मंगलवार को वायरल हुआ।

 

 

वीडियो के प्रसारित होने के बाद स्थानीय लोगों ने ऋषिकेश कोतवाली में मंत्री के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर प्रदर्शन किया।

 

 

प्रदेश में वित्त एवं संसदीय कार्य मंत्रालय का जिम्मा संभाल रहे अग्रवाल ने जबकि अपने इस कृत्य का यह कहते हुए बचाव किया कि सुरेंद्र सिंह नेगी नाम के उस व्यक्ति ने उन्हें अपशब्द कहने के अलावा उन पर हमला किया और उनका कुर्ता तथा उनके सुरक्षा कर्मी की वर्दी फाड़ दी जिसके कारण उसकी पिटाई की गई।

उन्होंने कहा, “मामले में प्राथमिकी भी दर्ज कराई जाएगी क्योंकि यह सरकारी तंत्र पर हमला है।”  उधर, नेगी ने फेसबुक पर पोस्ट अपने एक वीडियो में मंत्री और उनके कर्मचारियों पर बिना किसी उकसावे के हमला करने का आरोप लगाया।

एक क्लिप में नेगी ने आरोप लगाया कि वह यह नहीं समझ पा रहे हैं कि उन्हें मंत्री और उनके लोगों ने क्यों अपशब्द कहे और उन पर हमला क्यों किया गया।

https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js?client=ca-pub-2953008738960898" crossorigin="anonymous">

उन्होंने कहा, ‘‘हम यातायात जाम में फंस गए थे और मैं उनकी कार के पास से बिना यह जाने कि उसमें कौन बैठा है, गुजर गया। उन्होंने मुझे अपशब्द कहे और जब मैंने इसका विरोध किया तो वह और उनके लोग अपनी कार से उतरे और मुझे पीटने लगे।’’

वीडियो में नेगी ने एक पेन भी दिखाया और कहा कि यह मंत्री का पेन है और यह साबित करने के लिए पर्याप्त है कि उन्हें उनके द्वारा पीटा गया है।

इस बीच, वरिष्ठ कांग्रेस नेता सूर्यकांत धस्माना ने अग्रवाल को तत्काल राज्य मंत्रिमंडल से बर्खास्त करने की मांग की है। उन्होंने कहा, ‘‘जिन कंधों पर राज्य की कानून-व्यवस्था की जिम्मेदारी है, अगर वे ही आम जनता के साथ मारपीट कर रहे हैं तो प्रदेश में कानून का राज कहां रहेगा।’’

धस्माना ने कहा कि मुख्यमंत्री अगर अग्रवाल को मंत्रिमंडल से बर्खास्त नहीं करते तो कांग्रेस सड़कों पर उतरेगी।

हालांकि, अग्रवाल ने इस संबंध में एक अलग जानकारी देते हुए कहा कि नेगी उनकी कार के साथ-साथ चल रहे थे। उन्होंने बताया कि उनकी कार के शीशे नीचे थे और नेगी उन्हें अपशब्द कहना शुरू कर दिया। मंत्री ने बताया कि जब उन्होंने इसका विरोध किया तो नेगी ने उनसे बहस करनी शुरू कर दी।

तथा हमला करते हुए उनका कुर्ता फाड़ दिया। उन्होंने बताया कि उनके सुरक्षा कर्मियों ने जब उन्हें बचाने का प्रयास किया तो नेगी ने उसकी वर्दी भी फाड़ दी ।

मंत्री ने कहा कि इस घटना में उनके कुर्ते की जेब में रखा सारा सामान भी खो गया। नेगी को ‘ब्लैकमेल’ करने वाला शख्स करार देते हुए अग्रवाल ने कहा कि एक मंत्री पर हमला करने के लिए उसके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई जाएगी।

वीडियो में अग्रवाल और नेगी सड़क पर कथित तौर पर बहस करते दिखाई दे रहे हैं जिसके बाद मंत्री नेगी को कथित रूप से तमाचा मारते हैं।

इसमें दिख रहा है कि जब नेगी की कार चला रहा व्यक्ति उन्हें बचाने आता है तो अग्रवाल का सुरक्षा कर्मी उसे कई बार तमाचे मारता है। वीडियो के मुताबिक, इस बीच नेगी सड़क से कुछ उठाकर हमला करने का प्रयास करते दिखाई देते हैं।

लेकिन सुरक्षा कर्मी वक्त रहते पीछे घूमता है और नेगी को पकड़ लेता है जिसके बाद मंत्री समेत सभी लोग उन्हें पीटने लगते हैं।

Share this story