×

कुत्ते को कुत्ता कहा तो पड़ोसियों ने कर दी हत्या, डॉग ओनर से इस बात को लेकर पहले भी हो चुका था झगड़ा

कुत्ते को कुत्ता कहा तो पड़ोसियों ने कर दी हत्या, डॉग ओनर से इस बात को लेकर पहले भी हो चुका था झगड़ा

तमिलनाडु राज्य में हत्या का एक बेहद चौंकाने वाला मामला सामनें आया हैं। यहाँ कुछ पड़ोसियों ने एक शख्स की सिर्फ इसलिए हत्या कर दी क्योंकि वह उनके पालतू कुत्तो को उनके नाम के बजाएं ‘कुत्ता’ कहकर पुकारता था।

 

मरने वाला शख्स किसान हैं जबकि उसपर हमला करने वाले दो लोग उसके पड़ोसी हैं। पड़ोसियों का मरने वाले शख्स के साथ अक्सर पालतू डॉग को लेकर नोंकझोंक होती रहती थी। किसान ने अपने पड़ोसियों को पहले भी समझाइस दी थी की वे अपने कुत्तो को घर पर बांधकर रखें। इसी विवाद ने जब तूल पकड़ा तो किसान की हत्या कर दी गईं।

 

 

हैरान कर देने वाला यह पूरा मामला तमिलनाडु राज्य के डिंडीगुल का हैं। दरअसल यहाँ रहने वाले रायप्पन थादिकोम्बु पेशे से किसान थे। उसी के घर के करीब रहने वाले डेनियल और विन्सेंट ने पालतू कुत्ता पाल रखा था।

बताया गया की वे पालतू कुत्ते काफी आक्रामक थे और हर किसी पर झपट्टा मारने की कोशिश करते थे। इसी बात को लेकर रायप्पन का डेनियल और विन्सेंट से कई दफे झगड़ा हो चुका था। रायप्पन ने उन्हें बांधकर रखने को कहा लेकिन डेनियल और विन्सेंट ने उसकी बातों पर ध्यान नहीं दिया। इसके बाद रायप्पन उन कुत्ता को जानबूझकर “कुत्ता” कहकर पुकारने लगा।

 

रविवार को रायपन्न जब वहां से गुजर रहा था तभी उसने उन पालतुओं को फिर से कुत्ता कहा। इसी बात को लेकर फिर से विवाद उपजा। डेनियल और विन्सेंट ने कहा की उन कुत्तो का नाम हैं और उन्हें नाम लेकर पुकारा करें। वाद-विवाद बढ़ा तो किसान रायप्पन ने छड़ी से उन कुत्तो को मारने की कोशिश की तभी डेनियल और विन्सेंट ने उसे जोर से धक्का दें दिया।

इस धक्के से रायप्पन जमीन पर जा गिरा और उसकी मौके पर ही मौत हो गई। जमीन में गिरते ही उसके सिर से खून भी बहने लगा था. पुलिस ने मृतक परिवार के शिकायत पर पड़ोसियों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी हैं।

Share this story